बस्तर

कोरोना टेस्टिंग कम, 5 बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश
01-Mar-2021 9:20 PM 39
कोरोना टेस्टिंग कम, 5 बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

जगदलपुर, 1 मार्च। कोरोना वायरस की टेस्टिंग की कार्यवाही कम होने पर तोकापाल, बास्तानार, लोहण्डीगुड़ा, दरभा और बकावण्ड के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर और बीपीएम को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश  कलेक्टर रजत बंसल ने जिला कार्यालय में आयोजित जिला स्तरीय कोरोना टास्कफोर्स की बैठक में नोडल अधिकारी स्वास्थ्य को दिए। उन्होंने शहरी क्षेत्र में बिना मास्क लगाए घुमने वाले लोगों पर एसएसटी और एफएसटी दलों के द्वारा तुरंत कार्यवाही कर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक  दीपक झा, अपर कलेक्टर  अरविन्द एक्का, नोडल स्वास्थ्य विभाग व डिप्टी कलेक्टर सुश्री गीता रायस्त सहित कोरोना टास्कफोर्स के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में 1 मार्च से प्रारंभ हुए द्वितीय चरण के टीकाकरण अभियान में चिन्हांकित आयुर्वेदिक अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज, डिमरापाल अस्पताल और निजी एमपीएम अस्पताल में हितग्राहियों की संख्या बढ़ाने के लिए सभी विभागीय कार्यालयों में कार्यरत् कर्मचारियों के माता-पिता, वार्ड पार्षदों के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों को टीकाकरण हेतु प्रेरित करने और बस्तर नोनी 9311042990 के माध्यम से मोबिलाईजेशन करने कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संभाग स्तरीय भंडारण स्थल के रूप में महारानी अस्पताल को चिन्हाकित किया गया है। इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को जल्द पूर्ण करने के निर्देश निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया गया।

बैठक में कलेक्टर श्री बंसल ने कोरोना से हुई डेथ ऑडिट की समीक्षा की और एयरपोर्ट पर यात्रियों का टेस्टिंग की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही दुकानों में सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग पालन सुनिश्चित करवाने कहा। जिले के आमचो बस्तर रेडियों में कोरोना वायरस से बचाव और टीकाकरण अभियान के प्रति के जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।

अन्य पोस्ट

Comments