रायपुर

पीएम मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी, गिरफ्तार
02-Mar-2021 5:39 PM 32
पीएम मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी, गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 2 मार्च। प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलवाने के नाम पर करीब चार दर्जन बेरोजगार युवाओं से लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया कि आरोपी ने अपने को कलेक्टोरेट का बाबू होना बताकर युवाओं को अपने झांसे में लिया था, और उन्हें लोन फार्म भरने के नाम पर 15-15 सौ रूपये की वसूली की थी। पुरानी बस्ती पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लगी है।

पुलिस के मुताबिक 24 फरवरी से 2 मार्च के बीच राजधानी रायपुर के ब्रम्हपुरी पुरानीबस्ती पास संजय मानिकपुरी (40) नाम का एक युवक पहुंचा, और वह दो-चार बेरोजगार युवाओं-महिलाओं को एकजुट कर लोन दिलाने का झांसा देने लगा। उसने युवाओं और महिलाओं को बताया कि वह स्वयं कलेक्टोरेट का बाबू है, और वह प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत उन्हें लोन दिला सकता है। उसकी बात में यहां मौजूद कुछ लोग फंस गए, और वहीं लोन फार्म भरने लगे। इस तरह यहां और कई युवाओं-महिलाओं से लोन दिलाने के नाम पर ठगी की गई।

बताया गया कि लोन फार्म भरकर देने के बाद आरोपी युवक ने उन सभी से 15-15 सौ रूपए अपने पास जमा करा लिया, लेकिन लोन का कहीं पता नहीं चल पाया। ऐसे में ठगी के शिकार अमीनपारा के एक युवक अजीत झा (36) ने इसकी शिकायत पुरानी बस्ती पुलिस में की। कुछ महिलाएं उसे पकडक़र थाने भी पहुंच गई। पुलिस, आरोपी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर घटना की जांच में लगी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसने 40 से 45 युवाओं से 15-15 सौ रूपये वसूली की बात कही है, लेकिन जांच में आगे की जानकारी मिल पाएगी।

अन्य पोस्ट

Comments