कोरिया

मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़े, अस्पताल में जगह नहीं
02-Mar-2021 6:56 PM 29
 मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़े, अस्पताल में जगह नहीं

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुंठपुर, 2 मार्च।  जिला अस्पताल बैकुण्ठपुर में इन दिनों विभिन्न तरह के मरीजों से जिला अस्पताल का बेड पूरा भर गया है। जिसके चलते कई मरीजो ंको बेड में बिछाने के लिए चादर भी नही मिल पा रहा हैं वही कंबल भी किसी को नही मिल पा रहा है। बेडों की संख्या बढने के बाद भी यहॉ आने वाले मरीजों केा पर्याप्त सुविधा नही मिल पा रही है।

जानकारी के अनुसार इन दिनों जिले के विभिन्न क्षेत्रों से मौसमी बीमारी  सहित अन्य तरह की बीमारियों को लेकर जिला अस्पताल में जिले भर से मरीज पहुॅच रहे है जिस कारण वर्तमान स्थिति में जिला अस्पताल में बेंड पूरे भर गये इस तरह की स्थिति निर्मित होने के बाद कई मरीजो को बेड में न तो चादर मिल पा रहा है और न ही कंबल ही। जिसके चलते मरीज अपने साथ लाये कपडों का उपयोग कर रहे है। मौसम में बदलाव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड रहा है। जिससे कि सर्दी जुकाम के साथ वायरल फीवर के मामले जिले भर में बढें है। कई ग्रामीण क्षेत्र में अस्पताल की सुविधा तो है लेकिन वहॉ पर पर्याप्त सुविधा का अभाव है साथ ही चिकित्सक व चिकित्सा स्टाफ की कमी के कारण कई लोग  108 की सेंवा लेकर जिला अस्पताल में बेहतर उपचार के लिए पहुॅच रहे है। यहॉ पहुॅचने पर भी मरीजों व उनके परिजनों केा कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रशिक्षण लेने वालों की भीड़

जिला अस्पताल में  इन दिनों प्रशिक्षण लेने वाली नर्सेस स्टूडेंट भारी संख्या में पहुंच रहे है। जिनके द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों का उपचार करने में पूरा सहयोग किया जा रहा है। जिससे कि उन्हे प्रायोगिक ज्ञान मिल सके। जानकारी के अनुसार सुबह होनें के साथ ही विभिन्न नर्सिंग कालेज की छा़त्राएं जिला अस्पताल में प्रायोगिक कार्य के लिए पहुंचती है जो शाम तक अपनी सेवाएॅ जिला अस्पताल में दे रही हैं। इनके आने से चिक्त्सिा स्टाप को काफी राहत मिली हुई है। सीनियर नर्स के निर्देशन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही नर्सिंग छात्राएॅ मरीजों की पूरी देखभाल करने में जुटी रहती है। इससे जिला अस्पताल प्रबंधन को काफी राहत मिल गयी है।

अन्य पोस्ट

Comments