सरगुजा

बैडमिंटन: डबल्स में नीरज-अतुल, सिंगल में अतुल ने जीता
03-Mar-2021 9:02 PM 27
   बैडमिंटन: डबल्स में नीरज-अतुल, सिंगल में अतुल ने जीता

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अंबिकापुर, 3 मार्च। तीन दिवसीय मैत्री कप बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन समारोह सरगुजा क्रिकेट के सचिव विनीत जयसवाल के मुख्य आतिथ्य और जिला बैडमिंटन समिति के सचिव सुनील मिश्रा व जशपुर से आए हुए क्रिकेट कोच दिव्यानी सिया के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। अतिथि के रूप में हेमंत तिवारी, सज्जन अग्रवाल, अखिलेश श्रीवास्तव, अमरेश सिंह मंच पर उपस्थित थे। डबल्स मुकाबले में नीरज सिन्हा व अतुल ताम्रकार एवं सिंगल मुकाबले में अतुल ताम्रकार ने खिताब जीता।

आयोजन समिति के अनिल श्रीवास्तव, सौरव अग्रवाल, सागर, श्रेय अग्रवाल, शांतनु गर्ग, हर्ष साहू, आयुषी दीवान और मुख्य रूप से आनंद धर दीवान और पवनीत गिल द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया, तत्पश्चात सिंगल और डबल का रोमांचक फाइनल मुकाबला कराया गया।

डबल्स मुकाबले में आयुषी दीवान और पवनीत गिल की जोड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और पहला मैच गवाने के बाद एक एक से मैच बराबरी कर बड़ा रोमांचक माहौल बना दिया, परंतु तीसरे सेट में नीरज सिन्हा और अतुल ताम्रकार की जोड़ी ने उच्च खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। वहीं सिंगल मुकाबले में भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अतुल तम्रकर ने पवनीत गिल को परास्त कर खिताब अपने नाम किया।

जिला बैडमिंटन समिति के उपाध्यक्ष विनय गुप्ता ने बताया कि 28 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजित मैत्री कप बैडमिंटन प्रतियोगिता में डबल्स में कुल 58 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया और 28 मैच हुए, उसी प्रकार सिंगल मुकाबले में 26 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया और उनके 26 मैच देखने को मिला, कोविड-19 के दौर में खिलाडिय़ों में शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक शक्ति बढ़े इसी उद्देश्य से समिति द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों द्वारा विजेता और उप विजेताओं को प्रतीक चिन्ह और नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया, साथ ही साथ वरिष्ठ खिलाडिय़ों में अखिलेश श्रीवास्तव, निर्मल सोनी, तेजस नेगी और उभरते हुए युवा खिलाड़ी हर्ष साहू,शांतनु गर्ग, कु.आर्या सिंह, ऋषभ चोपड़ा, आशीष डॉ. पुकेश्वर को भी प्रोत्साहित करते हुए प्रतीक चिन्ह और टी-शर्ट प्रदान किया गया। सौरभ अग्रवाल और आशिष को बेस्ट एंपायर का अवार्ड दिया गया, वही बेस्ट प्लेयर का अवार्ड अतुल ताम्रकार को मिला, हाल की साफ सफाई व्यवस्था के लिए केयरटेकर गुरु जी को भी नगद राशि देकर सम्मानित किया गया। मुख्य रूप से आर्थिक सहयोग शांतनु गर्ग, अनिल श्रीवास्तव व सहयोगी पप्पू खन्ना,आनंद दीवान, विनय गुप्ता वाह पुनीत गिल द्वारा किया गया आर्या स्पोर्ट्स की ओर से खिलाडिय़ों को निशुल्क ट्राफी प्रदान कर अपना पूरा सहयोग दिया।

आयोजन समिति की ओर से उपस्थित अतिथियों को भी प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया और इस प्रतियोगिता को स्वर्गीय अवनीश श्रीवास्तव को समर्पित किया। इस अवसर पर उपस्थित अखिलेश श्रीवास्तव ने आगामी प्रतियोगिता जो अंडर-14 और अंडर-19 बालक बालिकाओं का प्रस्तावित है के लिए 10000 रुपए सहयोग की घोषणा की।

समापन समारोह का संचालन राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी विनय गुप्ता ने जबकि धन्यवाद ज्ञापित वरिष्ठ राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी आनंद दीवान ने किया।समापन के अवसर पर बैडमिंटन हॉल में अखिलेश सिंह,आनंद गर्ग,बंटी अग्रवाल,मनोज पांडे और भारी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments