सरगुजा

जादुई परिवर्तन नहीं कर सकते, पर धीरे-धीरे सुधार का चल रहा प्रयास-बैजनाथ
03-Mar-2021 9:03 PM 34
   जादुई परिवर्तन नहीं कर सकते, पर धीरे-धीरे सुधार का चल रहा प्रयास-बैजनाथ

  अंबिकापुर में शीघ्र खुलेगा अपेक्स बैंक   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 3 मार्च। अपेक्स बैंक रायपुर के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर ने बुधवार को अम्बिकापुर जिला सहकारी बैंक कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य का काफी समय तक शोषण किया। जिन उद्देश्य को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य बना, उस रास्ते पर काम नहीं हुआ। ऐसी-ऐसी योजनाएं लाई गई थी कि राज्य का विकास रुक गया। कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति को संवारने का प्रयास कर रही है। सरकार ने यहाँ की संस्कृति को बचाने प्राथमिकता में रखा है। संस्कृति बचेगी, तभी छत्तीसगढ़ के साथ न्याय हो पाएगा। अनुसूचित जनजाति को मूल धारा में जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। सरकार ने तेंदूपत्ता को 25 सौ रुपए से 4 हजार तक बढ़ा दिया। ऋण मुक्ति से लोगों का जीवन स्तर सुधर गया, 2500 सौ रुपए में धान खरीदी के निर्णय से गरीब किसान को काफी फायदा हुए हैं। 20 हजार करोड़ का भुगतान किसानों को किया गया है, इससे पहले की सरकार ने किसानों के बारे में नहीं सोचा।

श्री चंद्राकर ने पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि जिला सहकारी बैंक की स्थिति अभी ठीक है, इस बार सुव्यवस्थित तरीके से वसूली हो रही है व किसानों को ऋण दिया जा रहा है। अंबिकापुर में अपेक्स बैंक खोलने की प्रक्रिया जारी है शीघ्र ही यहां ब्रांच खुलेगा।

प्रदेश के सहकारी बैंकों में कई कमियां को पत्रकारों ने गिनाया तो श्री चंद्राकर ने कहा कि हम लोग जादुई परिवर्तन नहीं कर सकते, मगर धीरे-धीरे सुधार का प्रयास चल रहा है। अंबिकापुर आने को लेकर श्री चंद्राकर ने कहा कि मैं प्रदेश के सभी जिला सहकारी बैंकों में जाकर देख रहा हूं कि वहां क्या काम हो रहा है। सरकार की योजना ग्रामीण स्तर पर कहां तक सफल हो रही है।

वार्ता के पूर्व श्री चंद्राकर का अंबिकापुर जिला सहकारी बैंक में कर्मचारियों ने ढोल नगाड़ा व सुगा नृत्य के साथ आत्मीय स्वागत किया। स्वागत उपरांत श्री चंद्राकर ने बैंक के सभी कर्मचारियों की बैठक ली व उन्हें संबोधन करते हुए उचित दिशा निर्देश दिए।

प्रेस वार्ता के दौरान जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष रामदेव राम, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जेपी श्रीवास्तव,द्वितेंद्र मिश्रा,बैंक के सीईओ सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments