कोण्डागांव

प्रदेश के हर व्यक्ति के हितों की रक्षा करने वाला बजट - गीतेश
03-Mar-2021 9:24 PM 24
 प्रदेश के हर व्यक्ति के हितों की रक्षा करने वाला बजट - गीतेश

कोण्डागांव, 3 मार्च। कोण्डागांव जिला महामंत्री गीतेश गांधी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की थीम पर आधारित बजट गांव गरीब किसान के साथ-साथ प्रदेश के हर व्यक्ति की आकांक्षा के हितों की रक्षा करने वाला बजट हैं। इस बजट से जहां ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी, वहीं ग्रामीण अर्थव्यवस्था के मजबूत होने से शहरी व औद्योगिक अर्थव्यवस्था पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

 बजट में ग्रामीण अंचल में रोजगार सृजन के लिए जहां रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना का निर्णय लिया गया हैं। जिससे युवाओं को स्वरोजगार का बेहतर विकल्प मिलेगा और वे स्वयम लोगों को रोजगार दे सकेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बस्तर संभाग में बस्तर टाइगर्स के नाम से विशेष पुलिस बल का गठन, सी-मार्ट स्टोर की स्थापना जिससे छत्तीसगढ़ के शिल्प, वनोपज कला, कृषि, उत्पाद एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगे। श्री राम वन गमन पथ जिससे छत्तीसगढ़ में पर्यटन का एक नया आयाम स्थापित होगा। 119 नए अंग्रेजी स्कूल के खुलने से छत्तीसगढ़ के लाखों परिवार के बच्चे ना केवल बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। अपितु इन स्कूलों के खुलने से उन्हें आर्थिक बचत भी होगी। जैसे अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं इस बजट में शामिल की गई है जिससे हर छत्तीसगढ़वासी लाभांवित होगा और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का मंत्र साकार होगा।

अन्य पोस्ट

Comments