रायपुर

पीडीएस के चावल-चना की खुले बाजार में बिक्री, 17 गिरफ्तार
04-Mar-2021 6:14 PM 36
पीडीएस के चावल-चना की खुले बाजार में बिक्री, 17 गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 4 मार्च। पीडीएस के चावल को खुले बाजार में बिक्री की शिकायतों की जांच कराई गई। जांच में चावल और चना जब्त किया गया। परिवहन कर्ता, वाहन चालक और उचित मूल्य दुकान के विक्रेता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। चार राशन दुकानों का आबंटन निलंबित किया गया है। यह जानकारी खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी।

भाजपा सदस्य डमरूधर पुजारी के सवाल के जवाब में खाद्य मंत्री ने बताया कि गरियाबंद जिले के उचित मूल्य दुकान रानीपरतेवा, अकलवारा, द्वारतरा तथा करचाली के लिए आबंटित चावल और चना का भंडारण नागरिक आपूर्ति निगम के खाद्यान्न परिवहन कर्ता द्वारा उचि मूल्य दुकान में नहीं कराए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है।

उन्होंने बताया कि शिकायत की जांच में 25 क्विंटल चावल और 50 क्विंटल चना अन्यत्र परिवहन किया जाना पाया गया। उपरोक्त चावल और चना जब्त करके फिंगेश्वर में परिवहनकर्ता, वाहन चालक और उचित मूल्य दुकान के विक्रेता के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी द्वारा प्रकरण की विवेचना के दौरान संलिप्तता के आधार पर 17 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में चार उचित मूल्य की दुकानों का आबंटन निलंबित किया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments