दुर्ग

फ्लैट व नगदी न देने पर घर से निकाला ससुराल पक्ष के खिलाफ अपराध दर्ज
04-Mar-2021 6:54 PM 50
फ्लैट व नगदी न देने पर घर से निकाला  ससुराल पक्ष के खिलाफ  अपराध दर्ज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दुर्ग, 4 मार्च। जमशेदपुर में सीनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत पति व उसके परिवार द्वारा बीएसपी में कार्यरत पत्नी को 40 लाख रुपए नगद व फ्लैट की मांग को लेकर प्रताडि़त कर घर से निकाल देने की शिकायत महिला थाना में दर्ज हुई है।

पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति, सास, ससुर एवं दो जेठ के खिलाफ धारा 498 ए के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक पीडि़ता भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत है। मायका बिजुरी अनूपपुर मध्यप्रदेश में है। पीडि़ता का विवाह 10 फरवरी 2019 को रांची निवासी प्रकाश सिंह के साथ हुआ था।

शादी के समय ससुराल वालों ने पैसे की तंगी बताकर विवाह करने के लिए 20 लाख रुपए नगद ले लिए थे। पीडि़ता के पिता ने ब्याह के समय लगभग 45 लाख रुपए खर्च किए थे। पीडि़ता जैसे ही ससुराल रांची पहुंची, दूसरे ही दिन ससुर एवं जेठ ने पीडि़ता के पिता से कहा कि रिसेप्शन के लिए पैसा भेजो। असमर्थता बताने पर दहेज के लिए पीडि़ता को प्रताडि़त किया जाने लगा।

ससुराल पक्ष के लोग 40 लाख रुपए तथा फ्लैट दिलाने की बात को लेकर पीडि़ता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते रहे। 16 दिसम्बर 2019 को रकम व फ्लैट की मांग कर पीडि़ता को ससुराल से निकाल दिया गया था। तब से पीडि़ता भिलाई आकर रहने लगी थी। पूर्व में भी महिला थाना में शिकायत की गई थी परन्तु काउंसलिंग में ससुराल वाले उपस्थित नहीं हुए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य पोस्ट

Comments