रायपुर

40 दुकानों के शेड हटाए गए, ठेलों की जब्ती भी
05-Mar-2021 5:27 PM 75
40 दुकानों के शेड हटाए गए, ठेलों की जब्ती भी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 5 मार्च।
राजधानी रायपुर के सिद्धार्थ चौक टिकरापारा से लेकर बोरिया तक 40 दुकानों के शेड और सडक़ से आधा दर्जन ठेले हटाए गए। कारोबारी, दुकानों के सामने सडक़ तक शेड लगाकर लगातार कारोबार कर रहे थे और आने-जाने वाले लोग परेशान हो रहे थे। निगम अफसरों का कहना है कि शेड-ठेले हटाने से लोगों को अब आवागमन  में सुविधा होगी। 

जोन 6 एवं निगम मुख्यालय की संयुक्त टीम कल दल-बल के साथ संतोषी नगर मुख्य मार्ग पर पहुंची। इस दौरान सिद्धार्थ चौक टिकरापारा से बोरिया तक देर शाम तक अभियान चलाते हुए अतिक्रमण हटाए गए। नगर निवेश उडऩदस्ता प्रभारी अधिकारी आभास मिश्रा, जोन 6 कमिश्नर हेमंत शर्मा, जोन 10 कमिश्नर दिनेश कोसरिया के नेतृत्व निगम की यह टीम लगातार कब्जा हटाने में लगी रही। बताया गया कि मुख्य मार्ग से करीब 40 दुकानों के शेड हटाए गए।  वहीं सडक़ घेरकर कारोबार करने वाले आधा दर्जन ठेलों की जब्ती भी की गई। 15 ठेलों को सडक़ से पूरी तरह हटाया गया। 

सायकल दुकानें सील,  जुर्माना 
अभियान के दौरान नगर निगम जोन 6 की टीम ने संतोषी नगर में लक्ष्मी ट्रेडर्स नामक दुकान के संचालक पर सीएण्डडी वेस्ट एवं सडक़ बाधा शुल्क के रूप में 10 हजार रुपये का जुर्माना किया। वहीं गुड्डा होटल संचालक पर तरूण नगर में 5 हजार रुपये एवं संतोषी नगर पुराना धमतरी रोड स्थित जनता स्वीट्स संचालक से 5 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। सायकल दुकान एवं हीरो सायकल दुकान को सीलबंद करने की कार्यवाही की। निगम अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि दोबारा सडक़ घेरकर कारोबार करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

 

अन्य पोस्ट

Comments