दन्तेवाड़ा

कलेक्टर ने लगवाया कोरोना टीका
05-Mar-2021 8:52 PM 49
कलेक्टर ने लगवाया कोरोना टीका

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दंतेवाड़ा, 5 मार्च। जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में कलेक्टर दीपक सोनी ने गुरूवार दोपहर को कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने टीका लगवाने के बाद आधा घण्टा पर्यवेक्षण में बिताया और वापस अपने कार्य पर लौटे। वर्तमान समय में कोविड से बचने टीकाकरण प्रभावी उपाय है, यह पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए पंजीयन कराये।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, वैक्सीन लगाने उपरांत मामूली फिवर, जी-मिचलाना, चक्कर आना जैसे लक्षण पाए जा सकते हंै, जिससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी हितग्राही जिसका नाम कोविड पोर्टल पर पंजीकृत है, संबंधित टीकाकरण स्थल में जाकर टीका अवश्य लगाएं व वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लें। कोविड-19 टीका लगाने के उपरांत भी दो गज दूरी, साबुन से हाथ धोना तथा मास्क पहनने जैसे अनुशासन का पालन अवश्य करें।

कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि फ्रंट लाईन वर्कर के साथ शासन के निर्देशानुसार 1 मार्च से वरिष्ठ नागरिकों सहित विभिन्न बीमारियों से ग्रसित 45 से 59 आयु वाले लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। टीकाकरण के पूर्व में बनाए गए स्वास्थ्य केन्द्रों में ही उक्त आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण प्रारम्भ हो चुका है। जिले के जिला अस्पताल, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में टीकाकरण किया जा रहा है। इसके लिए लोग निर्भीक होकर स्वेच्छा से आगे आ रहे हैं। कलेक्टर ने 45 से 59 तक के कोमॉर्बिड और 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराकर स्वयं को कोविड-19 से सुरक्षित करने तथा संक्रमण को रोकने की अपील की है।

अन्य पोस्ट

Comments