बस्तर

नियमित प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए अभाविप ने सौंपा ज्ञापन
09-Mar-2021 7:57 AM 43
नियमित प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर, 8 मार्च। बस्तर के महाविद्यालयों में नियमित प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए अभाविप ने कलेक्टर के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा।

बस्तर विवि अंतर्गत बस्तर जिले में संचालित शासकीय काकतीय पीजी महाविद्यालय जगदलपुर, शासकीय दंतेश्वरी महाविद्यालय जगदलपुर, शासकीय महाविद्यालय भानपुरी, शासकीय महाविद्यालय तोकापाल व शासकीय महाविद्यालय बकावंड में विषयवार नियमित प्राध्यापकों की कमी है। अभाविप बस्तर विभाग संयोजक अर्पित मिश्रा ने बताया कि बस्तर सुदूर अंचल होने के कारण यहां दूर दराज के छात्र महाविद्यालयों में उच्च शिक्षा लेने  प्रवेश लेते हैं लेकिन कॉलेजों में शिक्षकों की कमी के कारण अध्यापन कार्य नहीं होने से पढ़ाई में रुचि नहीं लेते हैं, परिणामस्वरूप यहां का शिक्षा स्तर गिर रहा है, परीक्षा परिणाम प्रतिशत भी कम हो रहा है। वर्तमान में छग शासन के द्वारा प्राध्यापक भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इस भर्ती प्रक्रिया में बस्तर को उपेक्षा न हो। बस्तर के उपर्युक्त महाविद्यालयों में नियमित प्राध्यापकों की नियुक्ति हेतु अभाविप ने कलेक्टर के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा ।

इस अवसर पर विभाग संयोजक अर्पित मिश्रा ,विभाग छात्र प्रमुख प्रतिज्ञा बाजपाई,नगर सह मंत्री राहुल झा, गजेंद्र बघेल शुभम बघेल, विकास पांडेय शिव्यानी जैन, गोवर्धन बघेल, समो कर्मा ,मेहुल यादव, जागेश्वर निषाद एवम अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments