कोरिया

2 माह के बच्चे की मौत, एंबुलेंस कर्मियों पर लापरवाही का आरोप
26-Mar-2021 8:01 PM (33)
 2 माह के बच्चे की मौत, एंबुलेंस कर्मियों पर लापरवाही का आरोप

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुण्ठपुर, 26 मार्च। 108 संजीवनी एक्सप्रेस के कर्मियों की लापरवाही से 2 माह के बेटे की मौत का आरोप पिता ने लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत सीएमएचओ से की है और कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

शिकायत में उल्लेख है कि बैकुंठपुर के मझगवां निवासी सूर्यप्रकाश राजवाड़े अपने 2 माह के पुत्र श्रेयांश राजवाड़े को जिला अस्पताल में 23 मार्च 2021 को भर्ती कराया। उनके पुत्र को उल्टी-दस्त की शिकायत थी, शाम 4 बजे बच्चे को भर्ती कराने के बाद डॉक्टर ने शाम 5. 20 को अंबिकापुर भेज दिया, जिसके बाद 108 को कॉल कर बुलाया गया। एक गाड़ी जिला अस्पताल में खड़ी हुई थी और बताया गया कि एक गाड़ी डोमन हिल से आएगी, उन्होंने बच्चे को लेकर काफी देर तक गाड़ी का इंतजार किया,  लगभग 7.30 बजे 108 पहुंची। जब गाड़ी बैकुंठपुर से चली तो सूरजपुर में रोक दिया गया जहां आधा घंटा गाड़ी को रोका गया। इस दौरान उनका बच्चा बेहोश हो गया। उन्होंने ड्राइवर को बार-बार कहा कि जल्दी चलो मेरे बच्चे की तबीयत बिगड़ रही है परंतु ड्राइवर ने एक न सुनी और गाड़ी को खड़ा रखा। जिसके बाद बच्चे को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने इसके लिए 108 की लापरवाही को जिम्मेदार मानते हुए प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है उनके बच्चे की मौत का सदमा उन्हें जिंदगी भर रहेगा और इसके लिए 108 के समय पर नहीं आने को वह जिम्मेदार मानते हैं।

अन्य पोस्ट

Comments