कोरिया

पारा चढ़ा, दोपहर में चल रही गर्म हवाएं
31-Mar-2021 8:35 PM (29)
पारा चढ़ा, दोपहर में चल रही गर्म हवाएं

बैकुंठपुर, 31 मार्च। मार्च के अंतिम दिनों से तापमान में वृद्धि होना शुरू हो गया है। गत 30 मार्च को मार्च का सबसे गर्म दिन रहा। इस दिन गर्म हवाएं भी दोपहर में चल रही थी। इसके दूसरे दिन 31 मार्च को भी तापमान में बढ़ोतरी के कारण दोपहर के समय लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा। इस तरह अब लगातार दिन का तापमान बढ़ता जाएगा। वहीं दोपहर के समय गर्म हवाएं भी चलना शुरू हो गयी है। मार्च में अधिक गर्मी का अनुभव नहीं हुआ, लेकिन मार्च के अंतिम दिनों से दिनों दिन अब गर्मी तेज होना शुरू हो गया है और दोपहर में गर्म हवाओं के झोंके भी चलना शुरू हो गयी है। अब बिना कुलर पंखा के राहत नहीं मिलने वाली है।  इस दौरान यदि थोड़ी देर के लिए भी बिजली चली जाती है तो लोगों को पसीने से तरबतर होना पड़ रहा है। गर्मी के दिनों में विभिन्न कारणों से लाईट गुल होने की समस्या भी बढ़ जाती है।

गर्मी बढऩे के साथ ही ठण्डे पेय पदार्थों की मांग भी बढऩे लगी है। कई दुकानों में शीतल पेय पदार्थ बिकने शुरू हो गये हैं। इसके अलावा आईसक्रीम-कुल्फी आदि की बिक्री में भी तेजी होने लगी है। इसके अलावा शहर के कई स्थानों पर गन्ना रस की दुकानें भी खुल गयी है।

 जहां दिन भर के अलावा शाम के समय लोगों की भीड़ जुटी रहती है। यही हाल विभिन्न तरह के शीतल पेय पदार्थों के सेवन करने के लिए भी लोग दुकानों में खरीदी ज्यादा करने लगे हंै।   

अन्य पोस्ट

Comments