जान्जगीर-चाम्पा

9वाँ नेशनल जूडो पैरा चैंपियनशिप
01-Apr-2021 4:59 PM (124)
9वाँ नेशनल जूडो पैरा चैंपियनशिप

दो भाइयों ने छत्तीसगढ़ का मान रखा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बलौदा, 1 अप्रैल। 
9वाँ नेशनल अंध, और मूक बधिर जूडो पैरा चैंपियनशिप में नगर के दो भाइयों ने छत्तीसगढ़ का मान रखा।
लखनऊ के के डी सिंह बाबू स्टेडियम में 9वाँ राष्ट्रीय अंध-मूक बधिर जूडो पैरा चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ से अंध मूक बधिर युवा नितेश शुक्ला, विशाल शुक्ला,यादवेंद्र गौतम, और शावन्त सेन ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। 18 मार्च से 22 मार्च तक लखनऊ में आयोजित प्रतियोगिता में अपने कोच समीर शेख के साथ हिस्सा लिया, जहां पर 90 किलोग्राम वर्ग में विशाल शुक्ला ने श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए रजत पदक प्राप्त कर दूसरा स्थान, और 66 किलोग्राम में विशाल के बड़े भाई नितेश शुक्ला, और यादवेंद्र गौतम ने तीसरा स्थान में कांस्य पदक जीतकर छत्तीसगढ़ प्रदेश का नाम राष्ट्रीय चैंपियनशिप में बरकरार रखा।

इसके पूर्व भी राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ से इन दोनों भाइयों ने 3रा, 4था, 5वाँ, 6वाँ, 7वाँ और 8वाँ चैम्पिनशिप में गोल्ड और रजत, सहित कांस्य पदक अर्जित किये और प्रदेश सहित नगर का मान बढ़ाया। 
उनकी सफलता पर विभिन्न खेल संगठनों ने जिला स्तर पर इन खिलाडिय़ों का सम्मान करने की बात कही है। नीतेश, और विशाल शुक्ला ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय माता मिथलेश शुक्ला और पिता तिलकराम शुक्ला के आशीर्वाद और प्रेरणा के साथ कोच समीर शेख के मार्गदर्शन से सफलता प्राप्त हुआ। 

विशाल शुक्ला को दूसरा स्थान और रजत पदक के साथ 10 हजार रुपए और नीतेश शुक्ला,और यादवेंद्र गौतम को कांस्य पदक के साथ 7000 हजार नगद प्राप्त हुए। विशाल और नीतेश के सफलता पर नगर सर्व बाम्हण समाज ने बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित किए हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments