कोरिया

योग में विशिष्ट समर्पण के लिए रोशन जहां सम्मानित
01-Apr-2021 5:47 PM (41)
योग में विशिष्ट समर्पण के लिए रोशन जहां सम्मानित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

मनेन्द्रगढ़, 1 अप्रैल। पतंजलि योग समिति मनेंद्रगढ़ के तहसील प्रभारी सतीश उपाध्याय ने योग को स्थापित करने तथा योग एवं प्राणायाम के द्वारा अपने असाध्य रोगों से मुक्ति पाने वाले योग साधकों को प्रतिवर्ष सम्मानित करने की घोषणा की है। इस सत्र का पहला सम्मान पतंजलि योग समिति मनेंद्रगढ़ की योग साधिका रोशन जहां को दिया गया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ योग स्पोर्ट्स फेडरेशन के सचिव संजय अग्रवाल उपस्थित थे। उन्होंने पतंजलि योग समिति के कार्यों की प्रशंसा करते हुए रोशन जहां को शाल, श्रीफल देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में योग प्रशिक्षका बलवीर कौर के अतिरिक्त पतंजलि योग समिति के नियमित योग साधक व साधिकाएं उपस्थित हुए। रोशन जहां ने सांप्रदायिक सद्भाव का वातावरण बनाते हुए ऐसे विषम परिस्थिति में योग एवं प्राणायाम को आत्मसात किया था जब वे गंभीर स्थिति में थीं एवं चलने फिरने में असमर्थ थीं तब योग प्रशिक्षिका हर्षलता खियानी के मार्गदर्शन में रोशन जहां ने 6 महीने में अपनी गंभीर बीमारियों को दूर कर लिया वहीं योग कक्षा में आने वाली सर्वश्रेष्ठ योगसाधिका का सम्मान भी अर्जित किया। मनेंद्रगढ़ की माटी से जुड़े एवं योग गुरु स्वामी रामदेव के शिष्य संजय अग्रवाल ने योग समिति के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मंत्रालय द्वारा योग को खेल का दर्जा देकर वैश्विक स्तर पर योग को प्रतिस्थापित किया जा रहा है। आने वाले समय में मनेंद्रगढ़ में छत्तीसगढ़ राज्य के प्रमुख योग प्रशिक्षकों का सम्मेलन एवं फेडरेशन के द्वारा विविध कार्यक्रम संपादित किए जाएंगे। अपनी विशिष्ट उपस्थिति के लिए तहसील स्तर पर सम्मानित रोशन जहां को पतंजलि योग समिति के आरडी दीवान, धर्मराज वर्मा, रामसेवक विश्वकर्मा, कैलाश दुबे, ठाकुर प्रसाद केसरी, सुभाष अग्रवाल, विश्वनाथ गुप्ता, शशि कला मिश्रा, अनीता अग्रवाल, परमानंद, शमा परवीन, अनीता फरमानिया, राकेश अग्रवाल, निर्भय शंकर गुप्ता, विवेक कुमार तिवारी, प्रतिभा सोलोमन, अनिता दास आदि ने रोशन जहां को इस सम्मान के लिए बधाई दी।

अन्य पोस्ट

Comments