दुर्ग

आधा दर्जन से अधिक आबकारी कर्मी कोरोना संक्रमित
06-Apr-2021 5:51 PM (28)
आधा दर्जन से अधिक आबकारी कर्मी कोरोना संक्रमित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 6 अप्रैल।
आबकारी विभाग भी कोरोना की चपेट में आ गया है। विभाग के आधा दर्जन से अधिक अधिकारी कर्मचारी कोरोना से संक्रमित बताए जाते हैं। गौरतलब है इस बार काफी सख्त लॉकडाउन का निर्देश है, जिसके तहत शराब की भी दुकानें इस अवधि में बंद रहेगी। इसलिए दुर्ग जिले के विभिन्न शराब दुकानों में सोमवार को शराब लेने भारी भीड़ रही। 

छ: से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के दौरान शराब दुकानें बंद रहने से शराब नहीं मिलेगी। शराब दुकानों में भीड़ के मद्देनजर इस बार बगैर मास्क के शराब विक्रय नहीं किए जा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। विभागीय अमले को दिन में 5 बार दल बनाकर शराब दुकानों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं, मगर आधा दर्जन से अधिक विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के मामले सामने आने के बाद विभाग के लिए चुनौती खड़ी हो गई है। 

जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग के तीन कंप्यूटर ऑपरेटर, दो बाबू, 2 प्यून एवं 11 सिपाही तथा सब इंस्पेक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। विभागीय अमले को लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से बिकने वाले शराब पर भी लगाम लगाने की जिम्मेदारी है। सहायक आयुक्त आबकारी नोहर सिंह ठाकुर का कहना है कि शराब दुकानों को निरंतर सेनिटाइज किए जा रहे हैं। 

साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन के दौरान भी कहीं भी शराब की सप्लाई न होने पाए, इसके लिए लगातार विभाग द्वारा मॉनिटरिंग किए जाने की योजना तैयार कर ली गई है।
 

अन्य पोस्ट

Comments