दुर्ग

टीकाकरण सेंटरों को किया जा रहा सैनिटाइज
06-Apr-2021 5:52 PM (47)
टीकाकरण सेंटरों को किया जा रहा सैनिटाइज

शहर के गली व मोहल्ले के घर भी किए जा रहे सैनिटाइज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 6 अप्रैल।
नगर निगम दुर्ग क्षेत्र के नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने सैनिटाइजिंग का कार्य निरंतर जारी है। निगम के स्वास्थ्य विभाग का अमला सैनेटाइज का कार्य सघन रूप से कर रहे हैं। दुर्ग निगम क्षेत्र में संचालित सभी 23 सेंटर जहां लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है उन स्थानों पर सघन रूप से सेनेटाइज कर संक्रमण की रोकथाम करने का प्रयास किया जा रहा है। 

दुर्ग स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा कोरोना पॉजिटिव वाले मरीज के घर के साथ ही वार्डों, भीतरी गलियों तथा सार्वजनिक स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड के घोल से सेनेटाइज कर संक्रमण की रोकथाम में जुटे हुए है। इसके साथ ही वार्डों में सडक़, नालियों की सघन सफाई भी की जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम हेतु निगम प्रशासन आमजन से अपील कर रही है कि लोग भीड़ में जाने से बचे, ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।  

दुर्ग निगम आयुक्त हरेश मंडावी के निर्देशानुसार कोरोना पॉजिटिव वाले मरीजों व आसपास घरों में सेनेटाइज किया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता के मार्गदर्शन में सभी अपने अपने क्षेत्र के वार्डों में सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से घरों, दुकान इत्यादि के साथ ही घरों के खिडक़ी, दरवाजे को सेनेटाइज कर रही है। सुबह 7 बजे से दुर्ग स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोडियम हाइपोक्लोराइड के घोल से गयानगर, बैगापारा, तकियापारा, सिकोला बस्ती, शंकर नगर, पद्मनाभपुर, गंजपारा, तमेरपारा, सुराना कॉलेज वार्ड, अस्पताल वार्ड, पोलसायपारा, संतराबाड़ी, बोरसी 49, केलाबाड़ी वार्ड, आमदी मंदिर वार्ड, उरला वार्ड 57-58 में सेनेटाइज करने के कार्य में जुट रहे हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments