बिलासपुर

रायपुर, दुर्ग के 12 अधिवक्ताओं की कोरोना से 10 दिन के भीतर मौत, परिवार को तुरंत सहायता की जरूरत-दुबे
06-Apr-2021 8:32 PM (299)
रायपुर, दुर्ग के 12 अधिवक्ताओं की कोरोना से 10 दिन के भीतर मौत, परिवार को तुरंत सहायता की जरूरत-दुबे

कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष ने महाधिवक्ता व प्रभारी बार कौंसिल अध्यक्ष से की मांग, तन्खा ने जताया शोक  

बिलासपुर, 6 अप्रैल। प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच बीते 10 दिनों में 12 अधिवक्ताओं ने अपनी जान गंवा दी है। उनके पीड़ित परिवारों के लिये अधिवक्ताओं ने तुरंत सहायता राशि जारी करने की मांग की है।

प्रदेश विधि कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष संदीप दुबे ने बार कौंसिल छत्तीसगढ़ के प्रभारी अध्यक्ष महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा को पत्र लिखकर मांग की है कि बीते 10 दिनों में कोरोना संक्रमण के चलते रायपुर में 10 व दुर्ग में 2 अधिवक्ताओं की मौत हो गई । यह वकील समुदाय के लिये अपूरणीय क्षति है। अधिवक्ताओं को इस विकट परिस्थिति में भी न्यायालय के कार्य करना आवश्यक है। महाधिवक्ता से उन्होंने आग्रह किया है कि उन वकीलों के परिवार को तत्कालिक सहायता राशि प्रदान की जाये, ताकि उनके परिवार के लोगों को सम्बल प्राप्त हो सके।

दुबे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधि विभाग कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा तथा छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य केटी तुलसी को भी ई मेल के जरिये पत्र भेजकर मांग की है कि मृत अधिवक्ताओं के परिजनों को उचित सहायता दी जाये।

विधि विभाग कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष तन्खा ने छत्तीसगढ़ में कुछ ही दिनों के भीतर हुई 12 अधिवक्ताओं की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसकी जानकारी दी और उनके परिजनों को मदद करने का आग्रह किया है। तन्खा ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में अधिवक्तागण पीड़ित परिवारों के साथ है।

दुबे ने बताया कि रायपुर के अधिवक्ता आर के जांगड़े, जमालुद्दीन, अजय कौल, नीरज श्रीवास्तव, आशीष गोस्वामी, रुपेश विश्वकर्मा व मुकेश वर्मा सहित 10 अधिवक्ताओं का पिछले कुछ ही दिन में निधन हो गया। इसके अलावा दुर्ग के अधिवक्ता शिव प्रसाद कापसे व एक अन्य अधिवक्ता का भी देहांत हुआ है। 

अन्य पोस्ट

Comments