दुर्ग

विशेष चिकित्सा टीम शिविर और नियमित कोरोना टेस्ट संख्या का दायरा बढ़ाएं
08-Apr-2021 10:11 PM (25)
विशेष चिकित्सा टीम शिविर और नियमित कोरोना टेस्ट संख्या का दायरा बढ़ाएं

वार्ड पार्षद ने कलेक्टर-आयुक्त को भेजा पत्र 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 8 अप्रैल। 
गयानगर में लगातार हो रही कोरोना संक्रमितों की मृत्यु व पॉजिटिव मरीजों की रोज भारी वृद्धि को देखते हुए पूरे क्षेत्र में चिकित्सकों का दल भेजकर घर-घर जांच व दवाई उपलब्ध कराने की मांग करते हुए वार्ड पार्षद लीना दिनेश देवांगन ने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे व निगम आयुक्त हरेश मंडावी को वाट्सअप के माध्यम से ज्ञापन भरा विस्तृत पत्र भेजकर कहा कि वार्ड व पूरे गया नगर क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामले व मृत्यु बेहद चिंताजनक है, जिसके तत्काल व्यवस्था करने की आवश्यकता है।

 कलेक्टर को भेजे पत्र में वार्ड पार्षद लीना दिनेश देवांगन ने जानकारी दी है कि हमारे वार्ड 4 गया नगर में विगत 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले में भयानक बढ़ोतरी हो रही है। आज विगत 24 घंटे में गया नगर के गली नंबर 4 में एक ही परिवार के जवान पुत्र व पिता सहित व अन्य एक वृद्ध महिला की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है जो होम आइसोलेशन पर थे, जबकि इन सभी को मिलाकर 8 दिनों में लगभग 5 लोगों की इसी आस पास के गलियों से मौत हो चुकी है। ठीक इसी प्रकार संक्रमितों की संख्या वार्ड मे विगत 1 माह में लगभग सौ के आसपास हो चुकी है जबकि दर्जनों ने विगत सप्ताह भर पहले टेस्ट कराए थे उनकी रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई और उनमें सर्दी खांसी जैसे लक्षण है। वार्ड के गली नंबर 1,2,3,4 सबसे ज्यादा प्रभावित है यहां हर दूसरे तीसरे घरों में लक्षण होने कि जानकारी आ रही है। इसी प्रकार बाकी गलियों व वार्ड के ज्यादातर क्षेत्र में कोई न कोई परिवार का सदस्य पॉजिटिव है और कई लोग कोरोना जांच के लिए दूर जाने व समय पर रिपोर्ट नहीं आने से संक्रमित होने के बाद भी असमंजस में है और उपचार नहीं करा पा रहे हैं। वर्तमान में हमारे घर में 3 सदस्य पॉजिटिव होने व होम आईसोलेशन होने के चलते हमारा परिवार भी क्वारंटीन में है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को कोरोना टेस्ट हेतु भेजे गए दल के द्वारा की गई जांच में कुल 25 में एंटीजन जांच में 17 पॉजिटिव मिले, जबकि जांच करने वाले अधिक पहुंचे थे, किंतु किट नहीं होने के चलते वापस कर दिया गया।

वार्ड पार्षद ने पत्र में आगे बताया कि गया नगर क्षेत्र वार्ड नंबर 3 मठपारा वार्ड व मरार पारा वार्ड 5 का भी बड़ा हिस्सा आता है यदि तीनों वार्ड को जोडक़र संक्रमितों की संख्या देखा जाए तो लगभग 150 से अधिक एक्टिव केस वर्तमान में होने की सूचना है, जो बेहद चिंताजनक है।  अत: आपसे निवेदन है कि हमारे वार्ड व समूचे गया नगर को केंद्र बिंदु मानकर एक विशेष चिकित्सा टीम कैंप कराएं तथा डोर टू डोर जानकारी लेकर नियमित कोविड टेस्ट संख्या का दायरा बढ़ाकर तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराया जाय और दवाई सहित यथासंभव व्यवस्था उपलब्ध कराने का कष्ट करें ताकि लोगों का जीवन बचाए जा सके।
 

अन्य पोस्ट

Comments