दुर्ग

ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड कराएं उपलब्ध
09-Apr-2021 7:47 PM (26)
ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड कराएं उपलब्ध

स्वास्थ्य मंत्री से वोरा ने की चर्चा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 9 अप्रैल।
जिले में लगातार बढ़ते कोविड संक्रमितों की संख्या से विधायक अरुण वोरा चिंतित हैं। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से चर्चा कर जिले में कोविड केयर सेंटर, आइसोलेशन सेंटर के साथ ही ऑक्सीजन बेड एवं वेंटिलेटर की संख्या में ज्यादा से ज्यादा वृद्धि करने की मांग की है। 

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन पॉजिटिव केसेस की संख्या 21 सौ को पार कर चुकी है जिसे दृष्टिगत रखते हुए जिले में कम से कम 6 हजार बिस्तरों की आवश्यकता है। आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आने में देरी की वजह से ज्यादातर मरीजों को ऑक्सीजन की कमी होने तक आइसोलेशन में रहना पड़ रहा है जिसके बाद आक्सीजन बेड में कमी होना स्वाभाविक है। जनता में भय की जगह सुरक्षा की भावना पनपे इसके लिए पर्याप्त आक्सीजन एवं आईसीयू बेड की व्यवस्था होनी चाहिए। 

मंत्री श्री सिंहदेव ने विधायक वोरा को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिले में पाजिटिविटी दर को देखते हुए 10 हजार बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के साथ ही जिन्हें भी बेड की आवश्यकता होगी उसके लिए व्यवस्था करने प्रशासन प्रतिबद्ध है। 

वोरा ने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे से भी वर्तमान परिस्थिति के परिपेक्ष्य में चर्चा की एवं राजधानी रायपुर की तर्ज पर युद्ध स्तर पर तैयारी करते हुए स्वास्थ्य सुविधा की उपलब्धता सभी के लिए सुनिश्चित करने को कहा। गौरतलब है कि गुरुवार को जिले में रिकार्ड तोड़ 2132 पॉजिटिव केस मिलने के बाद दुर्ग जिला कोरोना का हॉटस्पॉट बन कर उभरा है। प्रतिदिन सैकड़ों लोग इलाज के लिए जूझते नजर आ रहे हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments