कोरिया

बसों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं
10-Apr-2021 5:52 PM (39)
बसों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर 10 अपै्रल। 
कोरिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। बसों में आवाजाही के दौरान भी नियमों का पालन कोई नहीं कर रहा है।  जिले से होकर प्रतिदिन दर्जनों यात्री बसे संचालित की जा रही है। प्रतिदिन लोगों का एक स्थान से दूसरे स्थान आना जाना लगा हुआ है। बस संचालक कोविड निर्देशों का पालन नहीं कर रहे है और न ही यात्री ही नियमों का पालन कर रहे है। 

जिले को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के आदेश के बाद 10 अपै्रल को स्थानीय प्रतीक्षा बस स्टैंड में कुछ बसों का जायजा लिया गया तो पाया गया कि बस चालक व परिचालक ही बिना मास्क के बैठें हंै। इसी तरह यात्री भी बस में बिना मास्क के ही बैठे हुए है। इस तरह की लापरवाही कोरोना संक्रमण को फैलने में मदद कर रहा है। 

हालांकि बसों में यह निर्देश चस्पा किया गया है कि बिना मास्क वाहन में न बैठे पकड़े जाने पर  500 रूपये जुर्माना शासन द्वारा वसूल किया जायेगा इसका भी असर नहीं हो रहा है। जब कही पर बस की जॉच होती है तब केवल मास्क लगा लिये जाते है इसके बाद बिना मास्क के ही यात्री सफर करते है और चालक परिचालक भी ऐसा ही कर रहे है।ं इस तरह की लापरवाही ही भारी पड रही है। दूसरी ओर कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद यहां निवासरत लोग अपने अपने घर की ओर जाते दिखे, सरगुजा, जशपुर जिले के काफी लोग बसों से अपने घर की ओर रवाना हो गए।

शुक्रवार को मिले 91 पॉजिटिव
कोरिया जिले में 9 अपै्रल को कुल 91 कोरोना पॉजिटिव मिले जिनमें शहरी क्षेत्र में 57 तथा ग्रामीण क्षेत्र. में 34 की संख्या में पॉजिटीव पाये गये। इसके पूर्व तीन दिनों से सौ से उपर  की संख्या में पॉजिटिव मिल रहे थे।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकडों के अनुसार इस दिन शहरी क्षेत्र बैकुण्ठपुर में  31, चिरिमरी में  20, मनेंद्रगढ में 5 तथा झगराखांड में  1 पॉजिटीव मिले। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र बैकुण्ठपुर में  15, खडगवॉ में  8, मनेंद्रगढ में  2 सोनहत में  3 तथा जनकपुर में  5 की संख्या में पॉजिटीव पाये गये। 
यह ऑकडा कुल  1424 सैंपलों की जॉच के बाद सामने आया। इसके साथ ही इस दिन तक जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटीव की संख्या 6793 पहुंच गयी वही एक्टिव मरीजों की संख्या 655 हो गयी। इस दिन तक कोविड अस्पताल कंचनपुर में 52 संक्रमित भर्ती किए गए तथा  603 की संख्या में होम आईसोलेशन में रखे गए है।
 

अन्य पोस्ट

Comments