सुकमा

मास्क न पहनने पर 44 लोगों पर जुर्माना
11-Apr-2021 9:33 PM (20)
 मास्क न पहनने पर 44 लोगों पर जुर्माना

  सीमा क्षेत्रों में की जा रही प्रवेश करने वालों की कोरोना जांच   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

सुकमा, 11 अप्रैल। सुकमा जिले में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले में सख्त आदेश लागू किए गए हैं। आम जन, व्यवसायियों, दुकान संचालकों से कोविड रोकथाम हेतु दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की जा रही है। वहीं निर्देशों का उल्लंघन करने पर राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा व्यक्तियों पर अर्थदंड की कार्यवाही लगातार जारी है। सुकमा नगरपालिका क्षेत्र में मास्क न पहनने पर 44 लोगों पर जुर्माना लगाया गया और दंड स्वरूप 27 हजार 500 रुपए की वसूली की गई। 

इसके साथ ही जिले से लगे राज्यों की सीमा पर प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि आंध्रप्रदेश, ओडिशा एवं तेलांगना राज्यों की सीमा सुकमा से लगती है। जांच नाकों पर राजस्व, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जिले में प्रवेश करने वालो का कोरोना जांच किया जा रहा है। 

गादीरास बाजार में 15 कारोबारियों पर जुर्माना

जिला प्रशासन दुकान संचालकों और बाजार व्यापारियों को भी कोविड निर्देशों का पालन करने, दुकान में कर्मचारियों द्वारा मास्क का उपयोग करने, ग्राहकों में उचित दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनाना आदि की अपील की जा रही है। उल्लघंन करने पर 48 घंटों के लिए दुकान सील किए जाने के साथ ही अर्थदंड भी वसूला जा रहा है। इसी अनुक्रम में आज गादीरास बाजार में कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वाले 15 व्यापारियों पर 15000 रु की चालानी कार्रवाई की गई।

अन्य पोस्ट

Comments