कोरिया

कोरोना के मरीजों में बढ़ोत्तरी टीका लगाने लंबी कतारें
11-Apr-2021 11:00 PM (41)
कोरोना के मरीजों में बढ़ोत्तरी टीका लगाने लंबी कतारें

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर 11 अप्रैल।
कोरिया जिले में कोरोना के मरीजों को बढ़ोतरी जारी है, वहीं वैक्सिन लगाने लोगों की कतारें देखी जा रही है, तो दूसरी ओर कोरोना जांच में भी मरीजों की तादात बढ़ रही है, हलांकि जांच के दौरान सामाजिक दूरी का पालन स्वयं मरीज करते देखे जा रहे है, वहीं एंबुलेंस की कमी को देखते हुए संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने सीएमएचओ को अपने विधायक निधि से भेंट किए एंबुलेंसों को इस कार्य में उपयोग करने को कहा है।

कोरिया जिले में कोरोना पीडि़तों को लाने एंबुलेंस की भारी कमी देखी जा रही थी, कोविड अस्पताल की एंबुलेस को मरीजों को लेने जाना पड़ता है, जिससे कई परेशानियों सामने आ रही थी, जिसे देखते हुए संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने उनके विधायक निधि से 4 एंबुलेस पटना, चरचा, बचरा पोड़ी और बैकुंठपुर में भेंट की है, उन्हें कोरोना प्रभावित को सीधे वहीं से लाने को कहा है, जिससे बैकुंठपुर से अलग से एंबुलेंस नहीं भेजना होगा और समय की बचत के साथ इलाज में तेजी आएगी, जिसके बाद चारों एंबुलेंस इस कार्य में लग गए है। 

दूसरी ओर जिला अस्पताल मे वैक्सिनेशन में तेजी आई है, वैक्सिन भी रायपुर से कोरिया पहुंच चुकी है, जिसके बाद जिला अस्पताल में टीका लगवाने लंबी-लंबी लाइन देखी जा रही है, लोग स्वयं आकर वैक्सिन लगवाने की लिए तत्पर नजर आ रहे है। जिला अस्पताल में टीकाकरण कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मी भी पूरी शिद्दत के साथ लोगों को टीका लगाने में सहयोग कर रहे है। यहां किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं देखी जा रही है, टीका लगाने के बाद लोगों को कम से कम 30 मिनट बैठने का स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा आग्रह किया जाता है, परन्तु भीड़ को देखते हुए लोग अपने घर की ओर चले जा रहे है। वहीं टीकाकरण के बाद कुछ लोगों को बुखार, उल्टी दस्त जैसी शिकायतें भी सामने आ रही है। ज्यादातर लोगों को टीकाकरण के बाद सामान्य सा लग रहा है।

कोरोना जांच में भी भीड़
बीते दो दिन से आए मौसम में बदलाव के बाद ज्यादातर लोगों को सर्दी खांसी की शिकायत देखी जा रही है, ऐसे में चिकित्सक किसी भी तरह की रिस्क नहंी ले रहे है और ऐसी शिकायत आने पर लोगों को कोरोना जांच की समझाईश दी जा रही है, जिसके बाद जिला अस्पताल स्थित कोविड जांच केन्द्र में काफी संख्या में बच्चों के साथ महिला पुरूषों की भीड देखी जा रही है। कोरोना जांच कराने काफी संख्या में लोग जिले भर से यहां आ रहे है। उधर, मौसमी बीमारियों की रफ्तार होने के कारण अस्पताल में मरीजों की काफी भीड बढ गई है, ऐसे में 11 अप्रैल से कंटेनमेंट जोन होने के बाद लोगो की परेशानी और बढऩे की संभावना जताई जा रही है।
 

अन्य पोस्ट

Comments