महासमुन्द

बोर्ड परीक्षा भले ही रद्द हो गई, लेकिन प्रशासन स्तर पर तैयारियां अभी भी चल रही है
12-Apr-2021 7:02 PM (27)
बोर्ड परीक्षा भले ही रद्द हो गई, लेकिन प्रशासन स्तर पर तैयारियां अभी भी चल रही है

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 12 अप्रैल।
बोर्ड परीक्षा भले ही रद्द हो गई है, लेकिन प्रशासन स्तर पर तैयारियां अभी भी चल रही है। स्थिति में यदि सुधार आया तो, परीक्षा कभी भी हो सकती है। इसलिए प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही है। परीक्षा तैयारी की दुहाईयंा देकर बोर्ड परीक्षा की गोपनीय सामग्री वितरण के दूसरे दिन भी समन्वयक केंद्र में कोविड.19 के गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया। 

नियमों की अनदेखी कर शिक्षक गोपनीय सामग्री प्राप्त करते रहे। कल सुबह से समन्वयक केंद्र में सामग्री का वितरण शुरू हो गया था। दो ब्लॉक के शिक्षक सामग्री लेने के लिए पहुंचे थे। हालांकि शिक्षकों ने मास्क लगाया था, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव रहा।

बता दें कि बीते शनिवार को तीन ब्लॉकों को गोपनीय सामग्री का वितरण किया गया था। समन्वयक केंद्र प्रभारी एस चंद्रसेन ने बताया कि कल रविवार को दो ब्लॉक के मुख्य 46 केंद्र के लिए सामग्री का वितरण किया गया है। सामग्री वितरण दो दिन में पूरा हो गया। शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षा के प्रश्न.पत्र क्षेत्र के थानों व चौकियों में जमा कर दिया है। परीक्षा कब होगी इसका अभी आदेश नहीं आया है, लेकिन तैयारियां चल रही है। इस बार 247 केंद्र बनाए गए थे, जिसमें 112 मुख्य केंद्र हैं और बाकी को उप केंद्र बनाया गया है।

कोरोना काल में स्कूल नहीं खुलने के कारण इस बार 15 अप्रैल से दसवीं व 3 मई से बारहवीं की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय माध्यमिक शिक्षा मंडल ने लिया था । जनवरी से कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक स्कूल खोले गए थे ताकि परीक्षा के पूर्व होने वाली दिक्कतों को छात्र-छात्राएं स्कूल में आकर क्लियर कर लें। लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों को फिर से बंद करना पड़ा। 

अप्रैल में संक्रमण की तेज गति को देखकर माध्यमिक शिक्षा मंडल को परीक्षा तक स्थगित करना पड़ा। अब अगामी आदेश तक परीक्षा स्थगित रहेगी। स्थिति यदि ठीक रही तो, परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।
 

अन्य पोस्ट

Comments