सरगुजा

मेडिकल कॉलेज के बेहतर संचालन के लिए बजट की न हो कमी-सिंहदेव
12-Apr-2021 9:26 PM (24)
मेडिकल कॉलेज के बेहतर संचालन के लिए बजट की न हो कमी-सिंहदेव

   मेडिकल कॉलेज के स्वशासी समिति की बैठक सम्पन्न   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 12 अप्रैल। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव की अध्यक्षता में सोमवार को मेडिकल कालेज सभा कक्ष में स्वशासी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मेडिकल कालेज द्वारा वर्ष 2019-20 में की गई व्यय तथा वर्ष 2020 21 हेतु अनुमानित बजट प्रावधान पर चर्चा की गई। श्री सिंहदेव ने कहा कि पूर्व में जो बजट प्रावधान किए गए है वह मेडिकल कॉलेज संचालन के लिए नाकाफी है। बजट में वृद्धि के लिए प्रत्येक मद का परीक्षण कर पुन: संसोधित अनुमानित बजट प्रावधान शांसन को भेजें।

श्री सिंहदेव ने कहा कि जिला चिकित्सालय तथा मेडिकल कॉलेज में जीवन दीप समिति अलग अलग हो ताकि दोनो संस्थान स्वतंत्र रूप से इस राशि का सदुपयोग कर सकें। उन्होंने विधायक मद से प्रदत्त एक करोड़ की राशि को कोविड के उपचार में व्यय करने कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इसीप्रकार आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने में ज्यादा समय लगने की स्थिति पर कहा कि जिन कारणों से समय लग रहा है उसकी समीक्षा कर उन्हें दूर करें। उन्होंने कहा कि आगामी 22 से 25 अप्रैल तक एमसीआई की टीम मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर आने वाली है। इस दौरान कालेज संचालन के लिए एमसीआई के नार्म्स पूरा कर ले। अब तक जो प्राध्यापक पदभार ग्रहण नही किये है उनके स्थान पर नियुक्ति हेतु वाक इन इंटरव्यू के आयोजन करें। इसी प्रकार जो पदोन्नति नही लेना चहते उनके बाद वालो का प्रोमोशन करें।

उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाये। इसीप्रकार 100 आईसीयू बेड हेतु तैयारी करें। उन्हने नकीपुरिया वार्ड को आगामी 30 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए।कमिश्नर सुश्री जिनेविवा किंडो ने कहा कि बैठक में जो भी निर्देश प्राप्त हुए है उनका अनुपालनन सम्बंधित अधिकारी अवश्य करेंगे। रायपुर से ऑन लाइन जुड़े चिकित्सा शिक्षक डॉ आर के सिंह ने बजट एव उपकरणों के संबंध में जानकारी दी।

बैठक में कलेक्टर संजीव कुमार झा, सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया, मेडिकल कालेज के डीन डर आर मूर्ति, चिकित्सा अधीक्षक डॉ लखन सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments