कोण्डागांव

कोरोना पर विधायकों ने वीडियो कॉन्फे्रंस से विकासखण्ड अधिकारियों से की चर्चा
13-Apr-2021 9:35 PM (16)
 कोरोना पर विधायकों ने वीडियो कॉन्फे्रंस  से विकासखण्ड अधिकारियों से की चर्चा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 13 अप्रैल। विडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से 13 अप्रैल को कोरोना के संक्रमण व बचाव के संबंध में विधायक कोण्डागांव मोहन मरकाम, विधायक नारायणपुर चंदन कश्यप और केशकाल संतराम नेताम की अध्यक्षता में सभी विकासखण्डों के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी।

 इस बैठक में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मास्क के प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग, टीकाकरण, क्वॉरेंटिंन सेन्टर, होम आइसोलेशन आदि पर विस्तृत चर्चा की गयी। जिसमें विधायक मरकाम ने जिले में कोविड केयर सेन्टर में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ कंट्रोल रूम की स्थापना करने को कहा साथ ही जिले में मूलभूत सुविधाओं का विकास कर कोरोना मरीजों के इलाज हेतु अन्य जिलों पर निर्भता कम करने को कहा। इसके अतिरिक्त सामाजिक संगठनों को इस अभियान से जोडक़र उनकी सहायता लेने व निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेटेड वार्डों के इन्तजाम करने के साथ टीकाकरण अभियान में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ग्रामीण जनप्रतिनिधियों को भी अभियान से जोडक़र जन-जन तक टीकाकरण की पहुंच बढ़ाने के लिए सभी को मिलकर प्रयत्न करने को कहा। इसके लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व मितानिनों को भी टीकाकरण अभियान से जोड़ा जायेगा। शादी विवाह के समय को देखते हुए सभी शादियों में निरिक्षण हेतु विडियो बनाकर कार्यवाही करने का भी सुझाव इस बैठक में दिया गया। नारायणपुर विधायक कश्यप ने मर्दापाल क्षेत्र में कोविड केयर सेन्टर का निर्माण कर यहा आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा।

 इस अवसर पर विधायक केशकाल नेताम ने जिले में बड़े बाजारों के अतिरिक्त छोटे बाजारों पर भी ध्यान केन्द्रीत करते हुए इन बाजारों में प्रत्येक व्यापारी की कोरोना जांच करने के उपरांत ही बाजार में प्रवेश देने के साथ धारा 144 का सख्ती से पालन कराते हुए पालन ना करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने को कहा। इस बैठक में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी, एसडीएम बीआर ध्रुव, डिप्टी कलेक्टर पवन कुमार प्रेमी, तहसीलदार गौतमचंद पाटिल, सीएमएचओ टीआर कुंवर, डीपीएम सोनल धु्रव, सूरज सिदार, अमित भाटिया व एडीएफ शिवा चिट्टा सहित विडियों कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी विकासखण्डों के अधिकारी इस बैठक में उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments