कोण्डागांव

शीतला मंदिर में कोरोना गाईडलाईन का दिखा असर, रखा गया केवल एक अखंड ज्योत
13-Apr-2021 9:39 PM (24)
 शीतला मंदिर में कोरोना गाईडलाईन का दिखा असर, रखा गया केवल एक अखंड ज्योत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 13 अप्रैल। जिला मुख्यालय के ग्राम देवी मां शीतला माता मंदिर माता गुड़ी में प्रति वर्ष चैत्र नवरात्र के अवसर पर नगर वासियों के माध्यम से अखंड ज्योत प्रज्वलित किया जाता है। इस वर्ष कोविड-19 महामारी का असर मंदिर में नजर आने लगा है, जिसके चलते कोण्डागांव के माता गुड़ी शीतला माता मंदिर में केवल एक अखंड ज्योत मंदिर समिति के माध्यम से प्रज्वलित की गई है। इस अवसर पर माता मंदिर समिति के पदाधिकारियों, सदस्यों समेत नगर पालिका अध्यक्ष अध्यक्ष हेम कुवंर पटेल और उपाध्यक्ष जसकेतू उसेण्डी समेत पार्षद, गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। सभी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन होता भी नजर आया।

इस वर्ष 13 अप्रैल से कोण्डागांव में भी चैत्र नवरात्र पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में कोण्डागांव के माता गुड़ी मां शीतला माता मंदिर में कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए विशेष बदलाव व सावधानी बरती गई है। माता मंदिर शीतला माता मंदिर समिति सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया, महामारी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष मंदिर प्रवेश वर्जित किया गया है। भक्तों को मंदिर के बाहर से दर्शन की अनुमती रहेगी। आम लोगों के द्वारा जलाये जाने वाला अखंड ज्योत ना जलाते हुए मंदिर समिति की ओर से केवल एक मुख्य दिप प्रज्वलित किया गया हैं। इतना ही नहीं मंदिर में कोविड-19 गाईड लाइन जैसे मास्क, सेनेटाइजर, सोसल डिस्टेंस आदि अनिवार्य किया गया है।

पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ने दिया वाटर कूलर व सैनिटाइजर का सौगात

कोण्डागांव की नगर पालिका अध्यक्ष हेम कुंवर पटेल व उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष जसकेतु उसेण्डी के माध्यम से ने 13 मार्च को कोण्डागांव के माता गुड़ी शीतला माता मंदिर में पहुंचकर मंदिर समिति को भक्तों के लिए वाटर कलर का सौगात दिया है। इसके अलावा नगरपालिका अध्यक्ष उपाध्यक्ष के माध्यम से कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई है।

 9 दिन किया जाएगा मंदिर परिसर को सैनिटाइज

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष हेम कुंवर पटेल और उपाध्यक्ष जसकेतु उसेण्डी ने जानकारी देते हुए बताया, कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए मंदिर समिति के माध्यम से कोविड-19 गाइडलाइन का ध्यान रखा जा रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष इस पहल पर अपना योगदान देते हुए कोविड-19 बचाव व सुरक्षा के उपाय के प्रतिदिन नवरात्र के 9 दिन मंदिर परिसर को सैनिटाइज करवाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

अन्य पोस्ट

Comments