दुर्ग

सर्दी, खांसी, बुखार होने पर तुरंत करायें जांच-आयुक्त
15-Apr-2021 4:35 PM (33)
सर्दी, खांसी, बुखार होने पर  तुरंत करायें जांच-आयुक्त

संक्रमण से बचाव के लिए घर से न निकलें बाहर 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 15 अप्रैल।
निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने पार्षद, निगम अधिकारियों के साथ आज शहर के वार्डो में घूम-घूमकर लाउडस्पीकर के माध्यम से को संक्रमण के खतरे से आगाह किया । 
उन्होनें आम जनता को जानकारी देते हुये बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन, निगम प्रशासन, पुलिस प्रशासन पूरी तरह से प्रयास कर रहे हैं। परन्तु शहर के नागरिक लॉकडाउन का पालन नही ंकर सुबह और शाम के समय अधिक संख्या में घरों से बाहर निकलकर आवाजाही कर रहे हैं। 

जिला प्रशासन और निगम प्रशासन बार-बार उनके अनुरोध कर घर से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहे हैं । घरों से बाहर निकलकर आवाजाही करने से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इस दौरान वार्ड पार्षद नरेन्द्र बंजारे, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, सहा. अभियंता जितेन्द्र समैया, उपअभियंता आसमा डहरिया, कोविड नोडल संजीव दुबे एवं अन्य मौजूद थे ।  
अपील 

आयुक्त श्री मंडावी ने उपरोक्त वार्डो में भ्रमण कर दौरान आम नागरिकों को सूचित करते हुये अपील कर कहा कि कोरोना के वायरस को खत्म करना आवश्यक है। और यह तभी हो सकता है जब सभी व्यक्ति अपने-अपने घरों से निकलना बंद कर दें। प्राय: यह देखा जा रहा है कि सुबह और शाम के समय अधिक संख्या में लोग घर से निकलकर अधिक संख्या में आवाजाही कर रहे हैं ।  इससे संक्रमण नहीं रुक रहा है। बल्कि जहॉ हम नियंत्रण की स्थिति में हैं वहॉ फिर से संक्रमण बढऩे की स्थिति में है। अत: सभी नगारिक आवाजाही न करें। मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंस का पालन अवश्य करें । 
 

अन्य पोस्ट

Comments