राजनांदगांव

सिंधु कोविड सेंटर 50 बेड से होगा प्रारंभ
15-Apr-2021 6:37 PM (59)
सिंधु कोविड सेंटर 50 बेड से होगा प्रारंभ

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 15 अप्रैल।
सिंधी समाज राजनंादगांव ने एक बार फिर अपना योगदान देने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। कोरोना मरीजों को हो रही परेशानियों को देखते सिंधी समाज राजनांदगांव द्वारा दिग्विजय स्टेडियम स्थित साई हॉस्टल को कोविड सेंटर में परिवर्तित कर 50 बेड का सर्वसुविधायुक्त सिंधी कोविड सेंटर खोलने की जवाबदारी सिंधी समाज द्वारा ली गई है। सिंधी समाज द्वारा सिंधु कोविड सेंटर के संचालन के लिए रूपचंद भीमनानी के नेतृत्व में एक युवा टीम द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है।

भोजराज बजाज ने बताया कि इस सेंटर में डॉक्टरों द्वारा सतत निरीक्षण में मरीजों की देखरेख की जाएगी और प्रशासन के सहयोग से इस सेंटर का शुभारंभ होगा। मरीजों की देखरेख, खानपान, समय-समय पर हेल्दी डाइट काडा, हल्दी वाला दूध, फल एवं मानसिक रूप से मजबूत करने हेतु मनोवैज्ञानिक संगीत की व्यवस्था सिंधी समाज द्वारा की जा रही है।

श्री बजाज ने बताया कि सिंधु कोविड सेंटर में मरीजों के लिए नि:शुल्क व्यवस्था की गई है। 50 कोविड मरीजों को बेहतर व आरामदायक आवास के साथ पौष्टिक खानपान तथा राजनांदगांव प्रशासन के सहयोग व समर्थन व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की प्रेरणा, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के सक्रिय सहयोग तथा योगदान से मेडिकल टीम की देखरेख में आपात स्थिति के लिए ऑक्सीजन की भी व्यवस्था कर रहे हैं। साथ ही इस सेवा प्रकल्प में महापौर हेमा देशमुख, पूर्व महापौर मधुसूदन यादव, जिलाधीश टीके वर्मा, एसडीएम मुकेश रावटे, सीएमओ डॉ. मिथलेश चौधरी व तहसीलदार श्री मोर का योगदान उल्लेखनीय है। उक्त जानकारी अमर लालवानी ने दी।
 

अन्य पोस्ट

Comments