कोण्डागांव

होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर एफआईआर व दुकान खोलने पर होगा जुर्माना
18-Apr-2021 5:20 PM (30)
होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर एफआईआर व दुकान खोलने पर होगा जुर्माना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोंडागांव 18 अप्रैल।
कोण्डागांव कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी की अध्यक्षता में 17 अप्रैल को जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में वनमंडलाधिकारी उत्तम गुप्ता, एसडीएम बीआर ध्रुव, सीएचएमओ टीआर कुंवर, तहसीलदार गौतम चंद पाटिल, नगर पालिका परिषद सीएमओ सूरज सिदार, एसडीओपी कपिल चंद्रा, डीपीएम सोनल ध्रुव, एडीएफ शिवा चिट्टा सहित सभी विकास खंडों से एसडीएम व तहसीलदार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। 

इस बैठक में कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन के निर्माण, एक्टिव सर्विलिएन्स व टीकाकरण पर जोर देने को कहा। जिले की वर्तमान स्थिति में संक्रमितों की पहचान और उनके बेहतर प्रबंधन के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों को टेस्टिंग के साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग भी तेज करने के निर्देश दिये।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने मास्क ना पहनने वालों सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर चलानी करवाई को तेज करने के साथ होम आइसोलेशन के नियमों का पालन ना करने वाले एवं परिवार में कोरोना पॉजिटिव मरीज होने के बावजूद दुकान खोलने  वाले लोगों के विरुद्ध पुलिस अधिकारियों को जिला प्रशासन के साथ मिलकर एफआईआर दर्ज कर जुर्माना वसूलने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन के तहत कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के आस पास के लोगों व दुकानों की कोरोना जांच करने को कहा साथ ही ऐसे व्यक्ति जो माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अंदर निवास करते हैं व कोरोना जांच से इंकार करते हैं। ऐसे लोगों को कोरोना संक्रमित मानकर उन्हें होम आइसोलेशन में डालने के निर्देश दिए हैं। इन माइक्रो कंटेनमेंट जोन का निर्धारण एसडीएम व तहसीलदार करेंगे। यह प्राय: आसपास के 5 से 10 घरों को मिलाकर बनाया जाएगा। 
 

अन्य पोस्ट

Comments