बलौदा बाजार

कोरोना के साथ ही विभिन्न वार्डों में जल संकट पालिका द्वारा ध्यान दिए जाने की जरूरत
18-Apr-2021 7:07 PM (23)
कोरोना के साथ ही विभिन्न वार्डों में जल संकट पालिका द्वारा ध्यान दिए जाने की जरूरत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भाटापारा, 18 अप्रैल।
60 हजार की आबादी वाले शहर में जल संकट को दूर करने एक विशेष कार्ययोजना की जरूरत है क्योंकि हर वर्ष गर्मी में कई वार्डों में वृहद रूप से जल संकट होता है। नलकूप में वॉटर लेवल नीचे चला जाता है और आधे से ज्यादा नलकूप बंद हो जाता है।

पूरा भार पालिका के द्वारा आपूर्ति किए गए पाईप लाईन पर रहता है चूंकि टंकी के माध्यम से पानी की आपूर्ति सभी वार्डों में पूर्ण रूप से संभव नहीं है क्योंकि टोहड़ी घाट से पानी को फिल्टर प्लांट तक लाया जाता है लेकिन फिल्टर प्लांट में पानी को शुद्ध करने कोई तकनीकी संसाधन नहीं है सिर्फ  क्लोरिन की कुछ मात्रा पानी में जरूर मिलाई जाती है और नाली के माध्यम से पानी को शुद्ध करने का एक सामान्य प्रयास किया जाता है। वहां से जल घरों तक पहुंचता है जल आवर्धन योजना के तहत शहर के कई हिस्सों में नई पाईप लाईन जरूर बिछाई गई है लेकिन कई वार्डों में यह पाईप लाईन अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। 

गर्मी के दिनों में जल स्तर नीचे चला जाता है और जो सामान्य साधन है वह भी हांफने लगता है ऐसे मे नगर पालिका परिषद को कोई ऐसी कार्ययोजना बनानी चाहिये जिससे गर्मी के दिनों मे जल संकट न हो और वर्तमान परिषद के इस कार्य को लोग वर्षों तक याद रखें।
 

अन्य पोस्ट

Comments