दुर्ग

प्राइवेट हॉस्पिटलों में चस्पा की गई शासन द्वारा निर्धारित रेट लिस्ट
18-Apr-2021 7:09 PM (27)
प्राइवेट हॉस्पिटलों में चस्पा की गई शासन द्वारा निर्धारित रेट लिस्ट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 18 अप्रैल।
जिला प्रशासन द्वारा कोविड केयर के लिए कार्य कर रहे सभी निजी अस्पतालों में शासन द्वारा निर्धारित रेट लिस्ट लगवाई गई है। यह रेट लिस्ट हास्पिटल भवन के प्रवेश द्वार के पास ही लगाए गए हैं ताकि लोगों को इसे देखने में किसी तरह की परेशानी न हों। 

रेट लिस्ट के साथ ही अस्पताल के नोडल अधिकारी का नाम और मोबाइल नंबर भी दिया गया है ताकि मरीजों के परिजनों को नोडल अधिकारी से संपर्क करने में आसानी रहे। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में निर्देश अधिकारियों को दिये थे। इसके परिपालन में यह निर्देश चस्पा किये गये हैं। रेट लिस्ट में शासन ने तीन प्रकार के रेट निर्धारित किये हैं। सामान्य बेड के लिए 6200 रुपए प्रतिदिन के चार्जेस की व्यवस्था है, इसमें देखभाल, आक्सीजन और पीपीई किट वगैरह शामिल हैं। 

गंभीर मरीजों के लिए आईसीयू चार्ज 10 हजार रुपए रखा गया है। अति गंभीर मरीजों के लिए वेंटीलेटर सहित प्रतिदिन का चार्ज 14 हजार रुपए रखा गया है। इस पैकेज में पंजीयन का शुल्क, बेड चार्ज, नर्सिंग-बोर्डिंग चार्जेस, एनेस्थेटिक्स, मेडिकल कंसलटेंट फीस, सर्जन शुल्क आदि शामिल हैं। साथ ही इसी पैकेज में दवा, मरीजों का भोजन, पैथालाजी, एक्सरे, सोनोग्राफी, हिमैटोलाजी आदि की सुविधा भी है। सिटी स्कैन, एमआरआई तथा हाई एंड मेडिसीन का अलग से खर्च देना होगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments