बलौदा बाजार

कोरोना: रविवार को 516 नए मरीज, 8 मौतें
19-Apr-2021 6:48 PM (23)
कोरोना: रविवार को 516 नए मरीज, 8 मौतें

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बलौदाबाजार, 19 अप्रैल।
  अप्रैल की शुरुआत से ही जिले में कोरोना का घातक वार जारी है। रविवार को भी 516 मरीज मिले हैं और 8 मौते हुई हैं। एक्टिव केस अब 7865 तक पहुंच गया है। संक्रमण के मामले में बलौदाबाजार प्रदेश के पांच सबसे संक्रमित जिलो में आ गया है।

दूसरी लहर में नए लक्षणों ने न केवल मरीजों को बल्कि डॉक्टरों को भी डरा दिया है। कोरोना के मरीजों को आमतौर पर सर्दी-जुकाम, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होती है, लेकिन जिला होम आइसोलेशन नोडल अधिकारी डॉ. राजकुमार बंजारे का कहना है कि फोन कॉल में अधिकतर मरीज आंखों व जोड़ों में दर्द, सिर दर्द, पेट दर्द, गले में दर्द, जी मिचलाना, थकान और सुस्ती की शिकायत कर रहे हैं। जब ये जांच कराने आ रहे हैं तो पॉजिटिव निकल रहे हैं।

कम समय में लंग्स को डैमेज कर रहा वायरस
ग्राम चरौदा निवासी एक परिवार के पांच सदस्य किसी समारोह में गए थे, लेकिन पेट गड़बड़ होने पर जांच कराने पर मां-बाप, बेटा-बहू और पोता संक्रमित मिले, ऐसे में अब डॉक्टर भी बिना लक्षणों वाले मरीजों को कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट कराने की सलाह दे रहे हैं। जिला कोविड अस्पताल प्रभारी डॉ. शैलेन्द्र साहू का कहना है कि पहले की तुलना में वायरस भी ताकतवर हो गया है और लंग्स भी कम समय में ही डैमेज हो रहे हैं। वही ग्राम ढनढनी की एक महिला में खांसी, जुकाम के लक्षण नहीं थे, सिर्फ कमजोरी बढ़ रही थी। जांच में कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही जांच में लंग्स डैमेज के कगार पर थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments