धमतरी

विधायक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर दिया दिशा निर्देश
20-Apr-2021 6:43 PM (25)
 विधायक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर दिया दिशा निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

धमतरी, 20 अप्रैलधमतरी विधानसभा की विधायक रंजना साहू द्वारा क्षेत्र के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया गया, साथ ही मेडिकल टीम व स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के आधार पर कई आवश्यक निर्देश दिए। विधायक रंजना साहू सर्वप्रथम खरेंगा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर निरीक्षण किया एवं शासन के निर्देशानुसार 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीका लगाने के लिए आगे आने की बात कही।

वहीं देवपुर वैक्सीन का टीका लगा रहे ग्रामवासी से चर्चा कर जानकारी ली, जिसमें लोगों ने वैक्सीनेशन कार्य को संतोषप्रद बताया। उस समय विधायक द्वारा प्रभारी चिकित्सक, डाटा ऑपरेटर सहित टीका लगाने का कार्य करने वाले से टीकाकरण संबंधित संपूर्ण जानकारी की पूछताछ कर किसी प्रकार की असुविधा होने पर जानकारी प्रदान करने की बात कही, साथ ही आवश्यक निर्देश देते हुए अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द टीकाकरण किया जाए।

क्योंकि पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है, जो एक विकराल रूप लेकर अत्यधिक नुकसानप्रद साबित हो रही है, जिन लोगों को प्रथम कोरोनावायरस वैक्सीनेशन टीका लग गया है। उसे अब दूसरा टीका समय पर दिया जाना चाहिए, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तदुपरांत ग्राम कोलियारी एवं सारंगपुरी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर कार्यकर्ताओं से मिलकर कहा कि आप सभी अपने निज ग्राम पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें और टीका केंद्र लेकर आएं। 

विधायक श्रीमती साहू ने स्वास्थ विभाग के अधिकारी, कर्मचारी के साथ कोविड 19 वैक्सीनेशन की टीकाकरण की जानकारी ली साथ ही टीकाकरण करा रहे लोगों से टीका संबंधी चर्चा कर अपने आसपास के रहने वालों को जागरूकता का परिचय देते हुए उन्हें भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने कहा, वैक्सीनेशन के लिए आने वाले सभी लाभांतुको को निर्भीक होकर वैक्सीन लेने की अपील की। अनुविभागीय अधिकारी ने टीकाकरण केंद्र में नियुक्त कर्मियों को लक्ष्य के अनुरूप 45 वर्षों के ऊपर के व्यक्तियों को शत-प्रतिशत वैक्सीन सुनिश्चित करने सहित कई आवश्यक निर्देश दिए। जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने उपस्थित पंचायत के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के सभी नागरिक को कोविड 19 का टीकाकरण किया जा रहा है।

अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्र में आकर टीका लगाएं। छत्तीसगढ़ विपणन संघ के अध्यक्ष दयाराम साहू ने वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की अनदेखी नहीं करें, मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मौके पर तहसीलदार धमतरी एवं जनपद पंचायत कार्यपालन अधिकारी ने भी उपस्थित जनों को टीकाकरण संबंधी जानकारी दी एवं टीकाकरण सेंटर में नियुक्त कर्मियों को टीकाकरण संबंधी जागरूकता लाने विशेष प्रयास करने की बात कही।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष नरेंद्र रोहरा, सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू, जनपद सदस्य गोपाल साहू, हीरा सोनकर, निरंजन साहू सहित स्वास्थ्य कर्मचारी, सरपंच, सचिव, मितानिन सहित विभिन्न जन उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments