कोरिया

सेंट्रल हॉस्पिटल में 50 बिस्तरीय कोरोना अस्पताल शुरू
20-Apr-2021 7:08 PM (42)
सेंट्रल हॉस्पिटल में 50 बिस्तरीय कोरोना अस्पताल शुरू

विधायक कमरो की पहल रंग लाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
मनेंद्रगढ़, 20 अपै्रल।
सविप्रा उपाध्यक्ष व भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो का प्रयास उस समय रंग लाया जब कलेक्टर ने सेंट्रल हॉस्पिटल मनेंद्रगढ़ का निरीक्षण कर 50 बिस्तरीय कोविड अस्पताल खोलने की अनुमति प्रदान कर दी। विधायक गुलाब कमरो ने कोविड मरीजों के प्राथमिक उपचार हेतु औपचारिक रूप से 50 बिस्तररीय हास्पिटल का शुभारंभ कर कोविड मरीजों के लिए एक बड़ी राहत प्रदान की है। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का प्राथमिक उपचार स्थानीय स्तर पर ही सेंट्रल हॉस्पिटल मनेंद्रगढ़ में हो सकेगा।

श्री कमरो ने कलेक्टर कोरिया को एक मांग पत्र सौंप कर सेंट्रल हॉस्पिटल मनेंद्रगढ़ में कोरोना पीडि़तों के प्राथमिक उपचार के लिए कोविड अस्पताल खोलने की मांग की थी। इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए कलेक्टर ने सेंट्रल हॉस्पिटल मनेंद्रगढ़ का निरीक्षण कर कोविड अस्पताल खोलने की अनुमति प्रदान कर दी। जिससे क्षेत्र के कोरोना संक्रमितों का मनेन्द्रगढ़ सेंट्रल हास्पिटल में बेहतर ईलाज हो सकेगा। 

श्री कमरो कोरिया जिले में महामारी का रूप ले रहे कोरोना के रोकथाम के लिए सतत प्रयासरत है उनके द्वारा शासन स्तर से लेकर प्रशासन स्तर तक स्वास्थ सुविधाओं को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं ताकि क्षेत्र की जनता को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप  से बचाया जा सके।  विधायक श्री कमरो क्षेत्र में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण  की चिंता कर क्षेत्र के लोगों को स्थानीय स्तर पर ही बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया हो सके इसके लिए उनके द्वारा विगत दिवस कलेक्टर कोरिया को एक मांग पत्र सौंपा था और अपने मांग पत्र के माध्यम से मनेंद्रगढ़ स्थित सेंट्रल हॉस्पिटल में कोविड अस्पताल खोलने की मांग की थी।

विधायक श्री कमरो का प्रयास उस प्रयास रंग लाया जब कलेक्टर ने तत्काल मनेंद्रगढ़ स्थित सेंट्रल हॉस्पिटल पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया और 50 बेड का कोविड अस्पताल खोलने की अनुमति प्रदान कर दी।  विधायक गुलाब कमरो ने सोमवार को सेंट्रल हॉस्पिटल में 50 बिस्तरीय कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया।  विधायक गुलाब कमरो के इस प्रयास की सर्वत्र प्रशंसा व सराहना की जा रही है। इस अवसर पर एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर, सीएमओ डॉ. नम्रता सिंह, नपाध्यक्ष प्रभा पटेल, उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी सहित स्वास्थ अमला  उपस्थित रहा।

लॉकडाउन में आमजनों के लिए सहयोग की अपील 
विधायक गुलाब कमरो मनेन्द्रगढ़ स्थित प.दीनदयाल चौक रिंग रोड पर सेवाएं दे रहे पुलिस कर्मियों से मुलाकात की और मौके पर थाना प्रभारी व स्टाफ से तमाम गतिविधियों से अवगत होकर उनका हौसला अफजाई करते हुए लॉकडाउन का विधिवत पालन करने के साथ आमजनों के सहयोग के लिए अपील की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व टीकाकरण शिविर का किया निरीक्षण 
विधायक गुलाब कमरो ने मंगलवार को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ का निरीक्षण किया तथा हॉस्पिटल में मरीजों के बेहतर ईलाज व कोविड जांच की जानकारी प्राप्त कर स्थिति का जायजा लिया। विधायक गुलाब कमरो ने नगरपालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ में चल रहे तीन दिवसीय विशेष टीकाकरण शिविर का भी निरीक्षण किया! 
टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया! इस अवसर पर एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर, नपाध्यक्ष प्रभा पटेल सहित स्वास्थ्य अमला व नपा प्रशासन उपस्थित रहा।
 

अन्य पोस्ट

Comments