दन्तेवाड़ा

एनएमडीसी बचेली में राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन
20-Apr-2021 9:00 PM (26)
  एनएमडीसी बचेली में राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन

   सुरक्षा प्रावधानों का कड़ाई पालन ताकि अग्निदुर्घटनाओं से बचा जा सके- नरपत सिंह   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 20 अप्रैल।  एनएमडीसी बीआईओएम बचेली में केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल इकाई की अग्निशमन शाखा द्वारा मनाये जा रहा राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह का समापन 20 अप्रैल, मंगलवार को हुआ।

इस सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओ को सीआईएसएफ बचेली के कमांडेंट श्री नरपत सिंह द्वारा पुरूस्कृत किया गयां। समापन समारेाह में नरपत सिंह ने सभी संबोधित करते हुए इकाई के अग्निशमन शाखा के बल सदस्यो के कार्यो को सराहा और अपील किया कि सभी को स्वयं की तथा संयंत्र की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पालन घरेलु सुरक्षा उपायों तथा कार्यस्थल पर सुरक्षा प्रावधानो का कड़ाई से पालन करना चाहिए ताकि  अग्नि दुर्घटनाओ से होने वाले प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष नुकसान से बचा जा सके तथा संयंत्र, समाज, राज्य तथ राष्ट् समृद्वि मं अधिक से अधिक योगदान दिया जा सके। उपकमांडेंट सौरव जोशी द्वारा समारोह के अंत में आभार व्यक्त किया गया।

गौरतलब कि 14 अप्रैल से अग्निशमन सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस वर्ष का विषय ‘अग्नि सुरक्षा उपकरणो के रखरखाव आग के खतरो को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है’। शुभारंभ पर गत बुधवार को वर्ष 1944 के दिन मुंबई बंदरगाह में शहीद हुए अग्निशमन सेवा के शहीदो को श्रद्वांजलि अर्पित किया गया। अग्नि दुर्घटनाओं से होने वाले प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष नुकसान से बचा जा सके इसलिए इस सप्ताह का आयेाजन किया जाता है। इस दौरान एनएमडीसी कर्मचारी, स्कूली छात्रो तथा सीआइ्रएसएफ कर्मचारियो के परिवारो की महिलाओ के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम, कार्यशालाओ तथा प्रतियोगिताओ का आयेाजन कोरेाना मानको को ध्यान में रखते हुए किया गया था।

अन्य पोस्ट

Comments