दन्तेवाड़ा

बचेली में अब तक डेढ़ हजार ने लगाई वैक्सीन की दूसरी डोज
21-Apr-2021 9:16 PM (34)
बचेली में अब तक डेढ़ हजार ने लगाई वैक्सीन की दूसरी डोज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 21 अप्रैल। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकारण किया जा रहा है, इसके तहत दंतेवाड़ा जिला के लौह नगरी बचेली में अंबेडकर भवन को टीकाकारण केन्द्र बनाया गया है।

शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ. जनार्दन राव ने बताया कि 4 फरवरी से लेकर 21 अप्रैल तक बचेली नगर में कुल 7070 वैक्सीन लग चुकी है, जिसमें 1565 लोगो ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवा ली है,  5505 लोगों ने सिंगल डोज लगवाया है। वैक्सीन लगने के बाद केन्द्र में ही आधा घंटे का आराम करने एवं ओआरएस का घोल दिया जा रहा है। साथ ही 5 दिनों के लिए कुछ दवाईयां दी जा रही है। वैक्सीन की पहली डोज़ लगने के बाद करीब एक से डेढ़ माह बाद दूसरी डोज़ लगाई जा रही है। कुछ को बुखार, थकान, कमजोरी जैसे हल्के लक्षण आये है बाकि वैक्सीन सुरक्षित है। 

पूर्व में नगर के एनएमडीसी फंक्शन हॉल में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा था, लेकिन नगर में कोरोना संक्रमितो की बढ़ती संख्या के कारण फंक्शन हॉल को कोविंड सेंटर बनाया गया एवं वर्तमान अंबेडकर भवन में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। टीकाकारण केन्द्र बनाने में एनएमडीसी द्वारा सारी व्यवस्था की गई है। टीका लगवाने के लिए स्वयं का आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर अनिवार्य है।

 बचेली के नगरीय क्षेत्रो के अलावा आसपास के ग्रामीण इलाके दुगेली, कमेली, धुरली, नेरली, पाढ़ापुर, भांसी, बेनपाल, पीना बचेली के लोग वैक्सीन लगवा रहे हंै।

अन्य पोस्ट

Comments