बस्तर

दवाइयां, ऑक्सीजन और इलाज के लिए सभी आवश्यक सामग्री की उपलब्धता रहे
21-Apr-2021 9:22 PM (49)
  दवाइयां, ऑक्सीजन और इलाज के लिए सभी आवश्यक सामग्री की उपलब्धता रहे

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 21 अप्रैल । कोरोना के संक्रमण को रोकने तथा पीडि़तों के त्वरित इलाज की आवश्यकता को देखते हुए कलेक्टर  रजत बंसल और पुलिस अधीक्षक  दीपक झा ने मेडिकल कालेज के सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल अस्पताल प्रबंधन की बैठक ली।

 डिमरापाल मेडिकल कालेज परिसर में कोविड-19 के लिए समर्पित अस्पताल (200 स्वीकृत बेड)में मरीज़ों के स्वास्थ्य में सुधार हेतु उचित प्रबंधन तथा अस्पताल की व्यवस्थाओं में आवश्यक सुधार के लिए चर्चा की गई। कलेक्टर श्री बंसल ने मरीज़ों के लिए पर्याप्त दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ ही रेमडेसिविर दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता अनुसार उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री बंसल ने मृतकों के देह के उचित प्रबंधन के साथ कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार ही परिजनों को सही समय पर सौंपने के निर्देश भी  दिए। कलेक्टर ने कोविड समर्पित अस्पताल में अतिरिक्त मानव संसाधन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए आपदा प्रबंधन से राशि भी स्वीकृत की।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का, मेडिकल कालेज के डीन डॉ. यूएस पैकरा, नोडल स्वास्थ्य और डिप्टी कलेक्टर गीता रायस्त,  सीएमएचओ डॉ. चतुर्वेदी, मेडिकल अस्पताल अधीक्षक डॉ. आज़ाद सहित अन्य अधिकारी मौजूद  रहे।

अन्य पोस्ट

Comments