कोण्डागांव

मरकाम ने वेंटिलेटर-ऑक्सीजन के लिए दिए 50 लाख
22-Apr-2021 8:20 PM (46)
मरकाम ने वेंटिलेटर-ऑक्सीजन के लिए दिए 50 लाख

कोण्डागांव, 22 अप्रैल। विधायक मोहन मरकाम ने आईसीयू वेंटीलेटर बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए 50 लाख रुपये की स्वीकृति गुरू रूद्र कुमार के अनुमोदन से दी। इस राशि का उपयोग प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र माकड़ी और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, कोण्डागांव में कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमित मरीजों को आईसीयू वेंटीलेटर बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने किया जाएगा।

 मनीष श्रीवास्तव, पूर्व नपा उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व स्थानीय विधायक मोहन मरकाम के प्रयासों से कोण्डागांव में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है। जिला अस्पताल कोण्डागांव में सीटी स्केन, लाइफ सर्पोट सिस्टम एम्बुलेन्स उपलब्ध कराए गए और बहुत जल्द डायलिसिस, नाक, कान, गला ऑपरेशन सेटअप की सुविधा भी मिलने लगेगी ।

देवचंद मातलाम, अध्यक्ष जिला पंचायत कोण्डागांव का कहना है कि कोरोना से गंभीर मरीजों को आक्सीजन व वेंटिलेटर दिए जाने के इस जनउपयोगी कार्य के लिए मोहन मरकाम की स्वास्थ्य के क्षेत्र में दूरदर्शिता का मैं प्रभावित हॅूं । निश्चित ही इन स्वास्थ्य उपकरणों की उपलब्धता से कोण्डागांव की जनता को लाभ मिलेगा ।

कैलाश पोयाम, पूर्व नपा अध्यक्ष ने कहा कि जिले में वेंटिलेटर व आक्सीजन सिलेण्डर की उपलब्धता से कोरोना के गंभीर मरीजों को इसका लाभ स्थानीय स्तर पर मिलेगा ।

शिशिर श्रीवास्तव, विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि कोरोना महामारी की ऐसी घड़ी में विधायक मोहन मरकाम ने दूरदर्शिता का परिचय देेते हुए क्षेत्र की जनता को इस विपरित परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए आईसीयू वेन्टिलेटर व आक्सीजन सिलेण्डर प्रदाय किया।

बिरस साहू, उपाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी ने कहा कि ओडिशा के सीमा से लगे होने के कारण माकड़ी विकासखंड के ग्रामीणों में कोराना संक्रमण का प्रभाव दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। विधायक मोहन मरकाम के विशेष सहयोग से यहां कोविड अस्पताल का संचालन किया जा रहा है। अब ऑक्सीजन व वेंटिलेटर के उपलब्ध होने से विकास खण्ड माकड़ी के मरीजों को इसका लाभ मिलेगा।

हेमलाल बघेल, सदस्य जिला पंचायत, कोण्डागांव ने कहा कि मोहन मरकाम ने इसके पूर्व भी माकड़ी के दो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनतपुर व रांधना को एम्बुलेन्स प्रदाय किया और अब कोरोना के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन और वेन्टीलेटर प्रदाय कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी दूरदर्शिता का परिचय दिया है।

अन्य पोस्ट

Comments