कोरिया

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को व्यवसायी ने बांटे फल-सब्जी
26-Apr-2021 7:56 PM (50)
लॉकडाउन में जरूरतमंदों को व्यवसायी ने बांटे फल-सब्जी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
चिरिमिरी, 26 अप्रैल।
लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरिया कलेक्टर ने पहले 11 अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल तक कोरिया जिले को संपूर्ण लॉकडाउन कंटेनमेंट जोन घोषित किया था। उसके बाद बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे 28 अप्रैल तक के बढ़ा दिया है। 

 लॉक डाउन में सभी दुकानों को बंद किया गया है, जिससे आम जरूरतमंदों सहित रोज खाने कमाने वालों को काफी परेशानियां हो रही है और साथ ही दिहाड़ी मजदूरों जो रोज कमाते और खाते है उनके लिए तो कमाई की कोई व्यवस्था ही नही है। ऐसे में एक शख्स इनके मदद के लिए सामने आया और नि:शुल्क इनके घर पहुंचकर साग सब्जी खाने सामान पकाहुआ भोजन पहुंचा रहे है।

एक ओर जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन व कंटेन्मेंट जोन लगया गया है। सभी प्रकार के दुकानों को बंद किया गया है किराना व सब्जी बिकेताओ को मोहल्ले व कॉलोनियों में ठेला के माध्यम से सामान बेच सकते है। इस महामारी कोरोना में ज्यादा उन लोगों को फर्क पड़ रहा है, जो मजदूरी करते हैं उनके पास मजदूरी के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है, जो रोज मजदूरी कर अपना परिवार का पेट पालते है रोज कमाते है रोज खाते है इनका कोई  सुध लेने वाला नहीं है। इस बीच चंदन गुप्ता नाम का एक छोटा सब्जी बेचने वाला इनके बीच आकर निशुल्क इनको फल सब्जी वितरण कर रहे है।

चिरमिरी हल्दीबाड़ी का नवयुवक चंदन गुप्ता सब्जियों के विक्रेता हैं पिछले वर्ष भी उनके द्वारा बहुत से गरीब परिवारों को राशन सब्जी घर-घर तक जाकर दिया गया था, जिससे उन लोगों को कुछ हद तक राहत मिली थी ऐसा ही कार्य चंदन गुप्ता के द्वारा इस लॉकडाउन में दोबारा किया जा रहा है।

इन्होंने गाड़ी से फल सब्जी भरकर उन लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रहा है, जो घर से बाहर इस महामारी में नहीं निकल पा रहे हैं जो कमाने खाने तक के लिए मजबूर हो चुके हैं। उन तक चंदन गुप्ता के द्वारा उनके घर तक सब्जियां पहुंचाने का नेक कार्य कर रहा है। 

चंदन का कहना है कि चिरमिरी के पूरे 40 वार्डों में गाडिय़ों में फल सब्जियां भर के उन मजदूरों का मदद करने का पूर्व प्रयास करने का कोशिश कर रहा हूँ।
 

अन्य पोस्ट

Comments