कोरिया

महापौर ने कलेक्टर को विद्युत शवदाह गृह की जांच कर कार्रवाई का भेजा शिकायत पत्र
01-May-2021 9:15 PM (29)
महापौर ने कलेक्टर को विद्युत शवदाह गृह की जांच कर कार्रवाई का भेजा शिकायत पत्र

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
चिरमिरी, 1 मई। 
महापौर कंचन जायसवाल ने कलेक्टर कोरिया को जिला खनिज न्यास मद से स्थापित विद्युत शवदाह गृह की जांच कर कार्रवाई करने के लिए शिकायत पत्र भेजा है।
श्रीमती जायसवाल ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि वर्ष 2018 में जिला खनिज न्यास मद के अन्तर्गत नगर पालिक निगम चिरमिरी के डोमनहिल मुक्तिधाम में विद्युत शवदाह गृह स्थापित करने हेतु राशि स्वीकृत कर नगर पालिक निगम चिरमिरी को निर्माणकर्ता एजेंसी बनाया गया था। निगम द्वारा डोमनहिल मुक्तिधाम में विद्युत शवदाह गृह स्थापित कर संबंधित ठेकेदार को संपूर्ण राशि का भुगतान किया जा चुका है तथा विद्युत शवदाह गृह प्रारंभ नहीं होने के बाद भी निगम के अधिकारियों के द्वारा संबंधित ठेकेदार को उसकी सुरक्षित राशि एवं अमानत राशि का भी भुगतान कर दिया गया है, लेकिन आज दिनांक तक विद्युत शवदाह गृह प्रारंभ नहीं हो सका जिस कारण हमारे निगम क्षेत्र की जनता को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। समय रहते जिला खनिज न्यास मद से स्थापित विद्युत शवदाहगृह प्रारंभ हो गया होता तो यह परिस्थिति निर्मित नहीं होती।

मेरे द्वारा समय-समय पर स्थल निरीक्षण कर निगम के अधिकारियों को जिला खनिज न्यास संस्थान मद से स्थापित विद्युत शवदाह गृह को शीघ्र प्रारंभ करने हेतु निर्देशित किया गया था, परन्तु आज दिनांक तक विद्युत शवदाह गृह प्रारंभ नहीं किया गया है। इसके कारण निगम क्षेत्र के नागरिकों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आक्रोश बढ़ रहा है।

उपरोक्त समस्त तथ्यों को देखते हुए तत्काल विद्युत शवदाह गृह को प्रारंभ करने तथा अनियमित रूप से ठेकेदार को अमानत राशि एवं सुरक्षित राशि सहित संपूर्ण भुगतान की गई राशि की जांच कर दोषी अधिकारी के खिलाफ शीघ्र कठोर कार्यवाई करे ताकि भविष्य में शासन की राशि का कोई दुरुपयोग न कर सके और उनका मनोबल बढ़ाने वाले राजनीतिज्ञ लोग भयभीत हो सके और अपनी राजनीति का चश्मा चमकाने से बाज आए।

कंचन ने कहा कि कोरोना की भीषण महामारी के बढ़ते संक्रमण बचाओ के विकल्प को छोड़ पूर्व के जनप्रतिनिधि सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से अपनी राजनीति का चश्मा चमकाने की झूठी कोशिश कभी सकारात्मक नहीं हो सकती। उनके इन कार्यों से ही जिले का एकलौता नगर निगम इसका दंश झेल रहा है। 
 

अन्य पोस्ट

Comments