सरगुजा

तीसरे चरण में 18 प्लस के लोगों का टीकाकरण शुरू
03-May-2021 8:16 PM (44)
  तीसरे चरण में 18 प्लस के लोगों का टीकाकरण शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

लखनपुर, 3 मई। छत्तीसगढ़ शासन के दिशा निर्देश पर तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष आयु मध्य के अंत्योदय राशनकार्ड धारी परिवार के लोगों का टीकाकरण आरंभ किया गया। नगर क्षेत्र में जारी आदेश के अनुसार रविवार को अंत्योदय राशनकार्ड धारियों का टीकाकरण किया गया।

लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा नगर पंचायत के सामुदायिक भवन में ऐसे 18 से 44 वर्ष आयु मध्य तक के लोगों का टीकाकरण नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू की मौजूदगी में शुरु की गई। पहला टीका आशीष गर्ग को लगाया गया। इस अभियान में नगर पंचायत सहित पूरे विकासखंड क्षेत्र के लोगों का भी टीकाकरण नगर पंचायत कार्यालय के सामने सामुदायिक भवन टीकाकरण सेन्टर में शुरू किया गया।

 टीकाकरण के प्रथम दिन रविवार को 4 बजे तक 40 लोगों को टीका लगाया गया। इस टीकाकरण के प्रभारी बी इक्का सहित स्वास्थ्य विभाग के तमाम स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे। सावित्री साहू ने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया है कि जितने भी अंत्योदय राशन कार्डधारी 18 से 44 वर्ष बीच के लोग हैं, अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीकाकरण कराये और राज्य शासन से भी अपील की कि सभी वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण कराये जाने के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए, जिससे कोविड-19 के वैश्विक महामारी से बचाया जा सके। साथ ही लोगों को कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए स्वयं सतर्क एवं सावधानी बरतने की भी अपील की।

अन्य पोस्ट

Comments