कोरिया

कोरोना संक्रमित भागा, पुलिस ने पकड़ वापस पहुंचाया अस्पताल
04-May-2021 8:43 PM (43)
 कोरोना संक्रमित भागा, पुलिस ने पकड़ वापस पहुंचाया अस्पताल

   नोडल अधिकारी बदले, अब जिला सीईओ कोविड के नए नोडल अफसर   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुंठपुर, 4 मई। कोरिया जिले के बैकुंठपुर स्थित कोविड केयर हॉस्पिटल से एक मरीज भाग गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे तत्काल पकड़ लिया। घटना दो दिन पुरानी है, जिसकी सूचना पर संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने जिला प्रशासन को मामले में उनके द्वारा पूर्व में भी कई बार इस तरह की चेतावनी थी यह कहकर चेताया, जिसके बाद प्रशासन ने कोविड में प्रशासनिक अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल किया।

कोरिया जिले में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान ज्यादातर संक्रमितों को होम आईसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है, वहीं गंभीर मरीजों को कोविड सेंटर में रखकर उपचार किया जा रहा है।

जिला मुख्यालय बैकुठपुर के कंचनपुर में स्थित कोविड केयर सेंटर में 100 बिस्तरीय अस्पताल की सुविधा कोरोना संक्रमितों के लिए संचालित है। सत्तर 70 फीसदी से अधिक मरीज भर्ती किये गये हैं। संक्रमितों की देखभाल के लिए स्वास्थ्य कर्मी दिन रात लगे हुए है। इसके बावजूद गत दिवस कोविड केयर हास्टिपल कंचनपुर से एक कोविड मरीज अस्पताल से भाग निकला। जिसके बाद अस्पताल कर्मियों मेंं हडक़ंप मच गया। भागे संक्रमित की खोजबीन में स्वास्थ्य कर्मी जुटे रहे। वहीं पुलिस ने उक्त मरीज को तत्काल पकड़ कर अस्पताल पहुंचाया।

इधर, बेहद संवेदनशील कोविड अस्पताल को लेकर संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने कलेक्टर से मामले पर चर्चा की। जिसके बाद अस्पताल की व्यवस्था का संचालन करने के लिए गत दिवस कलेक्टर कोरिया ने प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदारी में फेरबदल किया।

कलेक्टर कोरिया ने कोविड केयर हास्पिटल कंचनपुर के नोडल अधिकारी बनाये गये एसडीएम बैकुंठपुर के स्थान पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को नया नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी और उन्हें सहायक नोडल अधिकारी बना दिया है।

अन्य पोस्ट

Comments