रायपुर

सरकारी शराब नहीं मिल रहा तो महुआ दारू परोस रहे कोचिए
06-May-2021 6:01 PM (44)
 सरकारी शराब नहीं मिल रहा तो महुआ दारू परोस रहे कोचिए

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 6 मई। लाक डाउन के चलते मदिराप्रेमियों को सरकारी शराब उपलब्ध नहीं करा पा रहे कोचिये महुआ दारू परोसने में लगे हैं । मंदिर हसौद व आरंग थाना क्षेत्र के ग्रामों में कोचिए ये शराब महासमुंद जिले के तुमगाव थाना क्षेत्र के समोदा पुल से लगे  ग्रामों से इस पुल को पार कर ला रहे हैं। ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने महासमुंद जिले के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर सहित आरंग थाना प्रभारी लेखधर दीवान व मदिहसौद थाना प्रभारी अश्वनी राठौर को इसकी सूचना देते हुए इस पर रोक लगाने ठोस व प्रभावी कार्यवाही का आग्रह किया है ।

ज्ञापन में जानकारी दी गयी है कि समोदा पुल से लगे तुमगांव थाना क्षेत्र के कई ग्रामों में  बड़ी मात्रा में महुआ दारू बनाया व बेचा जाता है। इन ग्रामों के इस धंधे में लिप्त तत्वों द्वारा कोचियों के माध्यम से यह शराब बिकवाया जाता है। फिलहाल लाक डाउन की वजह से सरकारी शराब दूकाने बंद होने की वजह से आरंग व मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के नजदीकी ग्रामों के मदिराप्रेमियों को सरकारी शराब मुहैय्या करा पाने में असमर्थ कोचियों द्वारा  यह महुआ दारू ला उपलब्ध कराने की जानकारी देते हुए बतलाया गया है कि जरीकेन में भर शराब ला ये कोचिये एक -एक पाव को झिल्ली में भर कम से कम दो सौ रुपये प्रति पाव के दर से बेच रहे हैं।

शराब दूकाने बंद होने के बाद भी इसकी वजह से ग्रामों का माहौल खराब होने की जानकारी देते हुये उन्होंने इस पर रोक लगाने प्रभावी कार्यवाही का आग्रह किया है । सन् 1993 - 94 के आबकारी सत्र में आरंग थाना क्षेत्र के भानसोज में हुते सफल शराबभ_ी विरोधी आंदोलन का अगुवाई कर चुके व शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय श्री शर्मा ने बतलाया कि भानसोज व इससे लगे मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के ग्राम डिघारी सहित आसपास के कई ग्रामों से यह शिकायत मिल रही है ।

अन्य पोस्ट

Comments