दुर्ग

सैंपलिंग का दायरा बढ़ेगा, सभी स्ट्रीट वेंडर्स की नियमित होती रहेगी चेकिंग
06-May-2021 6:12 PM (44)
सैंपलिंग का दायरा बढ़ेगा, सभी स्ट्रीट वेंडर्स की नियमित होती रहेगी चेकिंग

कोरोना संक्रमण को थामने के उपायों पर हुई बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दुर्ग, 6 मई। कोरोना संक्रमण को थामने के उपायों को लेकर कल एक महत्वपूर्ण बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में हुई। बैठक में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कोरोना नियंत्रण के लिए सैंपलिंग को अहम बताते हुए इस पर विशेष फोकस करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

 बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गली मोहल्लों की किराना दुकानों के दुकानदारों तथा यहां काम करने वाले लोगों की सैंपलिंग आवश्यक है। इसके लिए प्रभावी रूप से कार्य करें, इसके साथ ही मेडिकल स्टोर्स, स्ट्रीट वेंडर्स एवं इसी तरह के चिन्हांकित वर्ग की प्रभावी रूप से टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में भी व्यापक रूप से टेस्टिंग का कार्य हो। कलेक्टर ने इसके साथ ही ट्रेसिंग टीम के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ट्रेसिंग टीम पॉजिटिव मरीजों के चिन्हांकन का कार्य न्यूनतम समय मे करने की कोशिश करे। उन्होंने होम आइसोलेशन की भी प्रभावी मॉनिटरिंग करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों की प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों के घरों में स्टिकर चस्पा करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की काउंसलिंग के संबंध में भी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने दवा वितरण तथा प्रोफिलैक्टिक किट के वितरण कार्य की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी कोविड केयर सेंटर में आवश्यक सुविधाओं की समीक्षा की तथा यहां पर सभी तैयारियां मुकम्मल रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड हॉस्पिटल के प्रभारी अधिकारी निरंतर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की मॉनिटरिंग करें तथा इस संबंध में किसी भी तरह की जरूरत होने पर अवगत कराएं। बैठक में भिलाई निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी, अपर कलेक्टर ऋचा प्रकाश चैधरी, प्रकाश सर्वे, सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर, डॉ. सुगम सावंत, होम आइसोलेशन मेडिकल प्रभारी डॉ. रश्मि भुरे एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments