सरगुजा

सरगुजा संभाग को चार ऑक्सीजन संयंत्र की सौगात
06-May-2021 8:52 PM (39)
सरगुजा संभाग को चार ऑक्सीजन संयंत्र की सौगात

  खाद्य मंत्री ने सीएम के प्रति जताया आभार   

अम्बिकापुर, 6 मई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आदिवासी बाहुल्य सरगुजा संभाग को चार ऑक्सीजन संयंत्र की चिकित्सा सौगात दी है। इसमें से जशपुर जिले के बगीचा में ऑक्सीजन संयंत्र का शुभारंभ हो गया है, आज से उत्पादन भी शुरू हो जाएगी। अन्य तीन ऑक्सीजऩ संयंत्र सरगुजा जिले के बतौली और कालीघाट एवं बलरामपुर जिले के राजपुर में स्थापित किया जाएगा। यह कोविडकाल में सरगुजा संभाग को मिली अब तक सबसे बड़ी सौगात है। मंत्री अमरजीत भगत ने उपरोक्त निर्माण के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है।

मंत्री अमरजीत भगत ने चार तारीख को उक्त संदर्भ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र भी लिखा था। उन्होंने कोविड के बढ़ते मामलों और ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के मद्देनजऱ पत्र लिखकर ऑक्सीजन संयंत्र की मांग से मुख्यमंत्री को अवगत कराया था। इन चारों स्थानों में ऑक्सीजन प्लांट लगने से सरगुजा संभाग ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो जाएगा। यहाँ तक कि प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी सरप्लस ऑक्सीजन जरूरत के अनुसार दिया जा सकेगा।

कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के अनुरोध पर उक्त गैस प्लांट के स्थापना की औपचारिक सहमति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दे दी है। जशपुर में बहुत ही कम समय में उपरोक्त ऑक्सीजन संयंत्र का निर्माण हुआ है, जिसका वर्चुअल शुभारंभ आज मंत्री अमरजीत भगत ने किया है। कोविड काल में मानवीय संवेदनाओं से परिपूर्ण पहल और लोगों की जरूरत के अनुरूप सुविधाओं की देश को आवश्यकता है। इस दिशा में छत्तीसगढ़ सरकार की कोशिशें सकारात्मक दिशा में है।

अन्य पोस्ट

Comments