कोरिया

कोरिया के ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही
07-May-2021 7:55 PM (37)
कोरिया के ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर, 7 मई।
कोरिया जिले में कोरोना का संक्रमण के हर दिन नए रिकार्ड बन रहे है। शहरी क्षेत्रों से अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले में 38 फीसदी से ज्यादा संक्रमण दर बढ़ चुकी है। वहीं जिले के प्रमुख शहरी क्षेत्र चिरमिरी को छोड़ दिया जाए, तो शेष नगरीय निकाय क्षेत्र में पहले की अपेक्षा संक्रमण का दर कम हुआ है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण दर में बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है। 

 जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना काल के दौरान जमकर शादी विवाह आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हंै। जहां पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं होने के कारण संक्रमण फैल रहा है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवासी मजदूरों की सही तरीके से निगरानी नहीं होने के कारण बड़े शहरों से आकर सीधे अपने घर परिवार में रहने लग रहे हंै जिससे भी संक्रमण गांवों में फैल रहा है, वहीं जिन्हें होम आईशोलेशन में रखा गया है, उनकी निगरानी नहीं होने के कारण लोग बेहिचक बाहर घूम रहे हैंै।

बैकुंठपुर ग्रामीण क्षेत्र में ही बीते कुछ दिनों से संक्रमितों का आंकड़ा प्रतिदिन 100 पार हो रहा है। परन्तु गुरुवार को 221 मामले सिर्फ बैकुंठपुर में सामने आए हंै। इसी तरह का हाल खडग़वां और मनेन्द्रगढ़ जनपद क्षेत्र का है। वहीं सोनहत जनपद के साथ वनांचल जनपद जनकपुर में कुछ दिनों से तेजी से संक्रमण बढ़ा है। जिसके चलते लोग प्रतिदिन भारी संख्या में पॉजिटिव निकल रहे हंै।

673 नये संक्रमित मिले
कोरिया जिले में 6 मई के रिकार्ड 673 नए संक्रमित एक दिन में पाए गए। इस दिन अब तक का सर्वाधिक 1746 सैंपलों की जांच भी की गई थी, जिसमें 38 फीसदी कोरोना प्रभावित मिले है। गुरुवार को 3 लोगों की मौत भी हुई, अब मौत का आंकड़ा बढक़र 110 हो गया है। जानकारी के अनुसार 6 मई को शहरी क्षेत्र में कुल 230 संक्रमित मिले, वहीं ग्रामीण क्षेत्र में इस दिन 443 संक्रमित पाए गए। जिनमें से शहरी क्षेत्र शिवपुर चरचा में 10, बैकुण्ठपुर में 60, चिरमिरी में 90, मनेंद्रगढ़ में 53, लेदरी मे 6, झगराखांड में 5 तथा खोंगापानी में 9 पॉजिटिव मिले, वहीं ग्रामीण क्षेत्र बैकुंठपुर में 221, खडग़वां में 71, मनेंद्रगढ़ में 71, सोनहत में 48 तथा जनकपुर में 32 पॉजिटिव मिले।
 

अन्य पोस्ट

Comments