सरगुजा

10 लाख की नशीली कफ सिरप व टेबलेट के साथ 5 बंदी, आरोपियों में एक पॉजिटिव
08-May-2021 4:56 PM (40)
10 लाख की नशीली कफ सिरप व  टेबलेट के साथ 5 बंदी, आरोपियों में एक पॉजिटिव

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
अंबिकापुर, 8 मई।
अम्बिकापुर कोतवाली और पुलिस की स्पेशल टीम ने भारी मात्रा में नशीली कफ सिरप और टेबलेट एक घर से बरामद किया है। बिक्री करने के इरादे से रखी गई नशीली दवाओं के साथ 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बरामद नशीले कफ सिरप और टेबलेट की कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है।

नशे के क्षेत्र में कार्रवाई की यह एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। पांचों आरोपियों में से एक आरोपी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

अंबिकापुर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मोमिनपुरा निवासी मोहम्मद याकूब अपने घर से नशीली कफ शिरफ एवं टेबलेट का घर से बिक्री कर रहा है। प्राप्त सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस और स्पेशल टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां चल रहे नशीले दवाओं के कारोबार को देख वह भी हतप्रभ रह गए। मौके पर मुख्य आरोपी मोमिनपुरा निवासी याकुब खान, मायापुर निवासी मो. अहमद कुरैशी उर्फ टार्जन, हरसागर तालाब निवासी अरमान हुसैन, मायापुर चांदनी चौक निवासी विकास कश्यप तथा महामाया रोड अंबिकापुर निवासी हरविंदर सिंह उर्फ चिंटू  मादक दवाइयों को कार्टून और थैले में रखकर बिक्री कर रहे थे। पुलिस ने सभी को जिन्हें गिरफ्तार कर लिया है ।

आरोपियों के पास से 252 नग कफ सिरप सहित बड़ी मात्रा में नशीले टेबलेट बरामद हुए है, जिसकी कीमत लगभग दस लाख रुपये है। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी मोहम्मद याकूब खान इससे पूर्व भी एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है। जेल से छूटकर वह फिर से नशीली दवाइयों के कारोबार में सक्रिय हो गया और अपना जाल फैला कर सरगुजा के नौजवानों को नशे के जाल में ढकेल रहा था। 

उक्त कार्रवाई में निरीक्षक मनोज प्रजापति सहायक उप निरीक्षक प्रमोद पांडे, सरफराज फिरदौसी, नागेश्वर सिंह सहित प्रधान आरक्षक अनिल सिंह, आरक्षक सत्येंद्र दुबे, कुंदन सिंह, इम्तियाज अली, जितेंद्र मिश्रा, संजीव चौबे, महिला आरक्षक वीणा रानी तिर्की सक्रिय रहे।
 

 

अन्य पोस्ट

Comments