बिलासपुर

विश्व रेडक्रास दिवस पर कोविड अस्पताल व सिम्स में वाटर कूलर का लोकार्पण
08-May-2021 5:44 PM (33)
विश्व रेडक्रास दिवस पर कोविड अस्पताल व सिम्स में वाटर कूलर का लोकार्पण

बिलासपुर, 8 मई। भारतीय रेडक्रास सोसायटी जिला शाखा द्वारा आज विश्व रेडक्रास दिवस मनाया गया। इस अवसर पर रेडक्रास के अध्यक्ष कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर द्वारा सिम्स व जिला चिकित्सालय में एक-एक वाटर कूलर लोकार्पित किया गया, साथ ही कोविड-19 के मरीजों का उपचार करने वाले चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ के लिये पीपीई किट, एन 95 मॉस्क व सैनेटाइजर वितरित किये गये। वहीं कोविड मरीजों के लिये फल वितरित किये गये।

कलेक्टर व अतिथियों ने रेडक्रास के संस्थापक सर जीन हेनरी ड्यूनाट के चित्र पर माल्यार्पण किया। कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि गर्मी के सीजन को देखते हुए कोविड मरीजों के उपचार के लिये आने वाले परिजनों को ठंडा पेयजल उपलब्ध हो सके इसलिये रेडक्रास फंड से इन दोनों अस्पतालों में वाटर कूलर स्थापित किया गया है। उन्होंने कोविड-19 के इस कठिन दौर में मरीजों के उपचार में लगे हुए डॉक्टर्स एवं स्टाफ की सराहना करते हुए उनके प्रयासों के लिये बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयास से हमारा जिला कोविड संक्रमण से मुक्त हो सकेगा।  

कलेक्टर ने सिम्स व जिला चिकित्सालय में रेडक्रास की दवा दुकान व जन औषधि केन्द्र का निरीक्षण भी किया और दवाईयों की उपलब्धता की जानकारी ली। जन औषधि केन्द्रों में उपलब्ध सस्ती जेनेरिक दवाओं की जानकारी ली और कहा कि लोगों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने के लिये व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाये।

इन कार्यक्रमों में रेडक्रास के सदस्य एवं जिला पंचायत के अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, अनिल तिवारी, सिम्स की डीन डॉ. तृप्ति नागरिया, सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन, डॉ. पुनीत भारद्वाज, डॉ. आरती पांडेय, सौरभ सक्सेना आदि उपस्थित थे। 

अन्य पोस्ट

Comments