सरगुजा

अम्बिकापुर के अजय ने अब तक 60 हजार मास्क बांटे
08-May-2021 9:11 PM (48)
  अम्बिकापुर के अजय ने अब तक 60 हजार मास्क बांटे

अम्बिकापुर, 8 मई। वैश्विक महामारी कोरोना को मात देने अम्बिकापुर के एक शख्स अजय अग्रवाल ने ठान ली है।जनसेवा का ऐसा जुनून की मास्क बांटना इन्होंने अपनी दिनचर्या में शामिल कर लिया। सुबह 11 बजते ही हाथों में एक झोला मास्क भरकर मोटरसाइकिल में सवार होकर निकल जाते है और आम नागरिकों के साथ लगभग सभी शासकीय दफ्तरों में जाकर लोगों को मास्क बताते है। श्री अग्रवाल अब तक अम्बिकापुर शहर सहित सरगुजा के अन्य क्षेत्रों में 60 हजार मास्क बांट चुके है। अजय जो यह पुनीत कार्य कर रहे है,इसमें किसी की भागीदारी नहीं है,इसके खर्च का वहन वो खुद कर रहे है,अब तक वह 12 लाख रुपए के मास्क बांट चुके है।

अजय ने ‘छत्तीसगढ़’ से चर्चा में बताया कि पिछले वर्ष वह कोरोना महामारी के दौरान एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे,जहां उन्होंने एक व्यक्ति को मास्क बांटते देखा,वहीं से उन्हें प्रेरणा मिली कि वह भी समाज को बचाने प्रयास कर सकते और अजय ने अपने अम्बिकापुर शहर और सरगुजा जिलावासियों को इस महामारी को मात देने ठान ली। उन्होंने पिछले वर्ष मार्च 2020 से ही मास्क बाटना प्रारंभ कर दिया जो अभी तक जारी है। इस बीच अजय अग्रवाल कुछ दिनों पूर्व वैक्सीन लगवाने के बाद संक्रमित भी हो गए थे।

,इसके बाद भी इन्होंने हार नहीं मानी और कोरोना को मात देने के बाद पुन: जनसेवा में लग गए है।

अजय ने बताया कि वे प्लाई का काम करते हैं,अम्बिकापुर अग्रसेन वार्ड में उनका घर है।जबसे महामारी व्यापक रूप से अपना पैर पसारना प्रारंभ किया,वह अपनी दुकान नहीं गए।उनका प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा मास्क बाट कर लोगों को इस महामारी से बचाया जाए और इसकी चैन को तोड़ा जाए। अजय अब तक अम्बिकापुर न्ययालय, कलक्टर ऑफिस,बलरामपुर जिला के राजपुर,सरगुजा के सीतापुर,धरमजयगढ़,पुलिस विभाग,आईजी,थाना,नगर निगम के सफाईकर्मी व राह चलते आम नागरिकों को 60 हजार का मास्क बांट चुके हैं।

अजय के इस जनसेवा को देखते हुए कई लोगों ने उन्हें सहयोग करने की बात कही लेकिन उन्होंने किसी का सहयोग नहीं लिया और खुद के व्यय से मास्क बांट रहे है। अजय ने बताया कि इसके लिए वह अम्बिकापुर नगर के तकिया में दो दर्जी को हायर किया है,उन्हीं के पास वह मास्क सिलवाते है और वहां से लाने के बाद मास्क को सेनेटाइज करते है उसके बाद प्लास्टिक में पैक करके लोगों को बांटते है,इस कार्य में उनकी पत्नी,बच्चे व भाई भी उनका साथ देते है।

अजय को अब लोग बोलने लगे हैं मास्क मैन

अजय अग्रवाल के मास्क बांटने के जुनून को देख शहर के लोग अब उन्हें मास्क मैन का नाम दे दिया है। इस महामारी व आपदा को कई लोग अवसर में बदलने की कोशिश में लगे हैं तो वहीं अजय के इस कार्य की अंबिकापुर सहित पूरे जिले में प्रशंसा हो रही है। अजय के इस कार्य को अंबिकापुर नगर के कई गणमान्य नागरिक,जनप्रतिनिधि,पुलिस विभाग व जिला प्रशासन के आला अफसर तक सराहना कर चुके हैं।

अन्य पोस्ट

Comments